टीचर्स की गलती से 4 साल का मासूम स्कूल में हुआ बंद, घंटों तक रोता-बिलखता रहा, प्रिंसिपल और टीचर सस्पेंड
Advertisement
trendingNow12337500

टीचर्स की गलती से 4 साल का मासूम स्कूल में हुआ बंद, घंटों तक रोता-बिलखता रहा, प्रिंसिपल और टीचर सस्पेंड

प्रयागराज के प्राथमिक विद्यालय लोहरा में चार साल के बच्चे को टीचर्स गलती से स्कूल में ही बंद करके चले गए, जिसके बाद वो बच्चा घंटों रोता-बिलखता रहा. गांव वालों का आरोप है कि स्कूल बंद होने के समय से पहले ही टीचर्स स्कूल बंद कर चले गए थे.

टीचर्स की गलती से 4 साल का मासूम स्कूल में हुआ बंद, घंटों तक रोता-बिलखता रहा, प्रिंसिपल और टीचर सस्पेंड

नई दिल्ली: प्रयागराज के यमुनापार इलाके में एक प्राथमिक विद्यालय में टीचर्स की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. मेजा में प्राथमिक विद्यालय लोहरा में शिक्षकों की लापरवाही के चलते एक 4 वर्षीय बच्चा शिवांश पाल घंटों स्कूल में बंद रहा. छुट्टी के वक्त जल्दी भागने के चक्कर में टीचर्स ने बच्चे को स्कूल में ही बंद कर दिया और अपने घर चले गए. स्कूल में बंद हुआ बच्चा शिवांश अपनी बहन शिवानी के साथ स्कूल गया था‌. हालांकि स्कूल में उसका इनरोलमेंट नहीं था. लेकिन, बच्चे के घर न पहुंचने पर उसके माता-पिता और परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन बच्चा कहीं नहीं मिला.

घंटों बाद बच्चे को निकाला गया
दोपहर दो बजे के आसपास गांव के ही एक युवक अनूप को स्कूल के अंदर बच्चे के होने की आवाज सुनाई दी. अनूप स्कूल की बाउंड्री वॉल फांदकर अंदर गया. उसने देखा कि बच्चा रो रहा था. तत्काल युवक ने इसकी सूचना गांव वालों को दी. कुछ ही देर में गांव के लोग और बच्चे के परिजन भी मौके पर पहुंच गये. बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर टीचर्स ने स्कूल पहुंचकर ताला खोला. उसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने बच्चे को स्कूल से सुरक्षित बाहर निकाला. घटना को लेकर परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश है. लोगों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से लापरवाह टीचर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

समय से पहले बंद हो जाता है स्कूल
गांव वालों का आरोप है कि स्कूल बंद होने का समय 2 बजे है. इसके बावजूद सभी टीचर्स 11.30 बजे ही स्कूल बंद कर चले गए थे. गांव वालों ने इसकी भी जांच की मांग की है. गांव वालों के मुताबिक, प्राथमिक विद्यालय लोहरा, मेजा में तैनात सभी टीचर्स लेट आने के आदी हैं. इसके साथ ही टीचर्स स्कूल भी जल्दी बंद करके चले जाते हैं. गांव वालों का कहना है कि कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत की गई है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ.

प्रिंसिपल और टीचर सस्पेंड
इस मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय लोहरा मेजा में हेडमास्टर समेत कुल चार टीचर तैनात हैं. हेडमास्टर सरकारी ड्यूटी पर गई हुई हैं. जबकि एक अन्य शिक्षिका मैटरनिटी लीव पर है. बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने प्रभारी हेड मास्टर जूली और एक अन्य शिक्षिका ललिता को सस्पेंड कर मामले में जांच बैठा दी है.

Trending news