Success Story: पापा लेते हैं सफाई का ठेका, बेटी ने क्रैक किया UPSC एग्जाम, मां बोली- दिली इच्छा पूरी हुई
Advertisement

Success Story: पापा लेते हैं सफाई का ठेका, बेटी ने क्रैक किया UPSC एग्जाम, मां बोली- दिली इच्छा पूरी हुई

Union Public Service Commission: अपने पहले अटेंप्ट में, मंडी जिले के एक सफाई ठेकेदार की बेटी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा क्रैक कर ली है.

Success Story: पापा लेते हैं सफाई का ठेका, बेटी ने क्रैक किया UPSC एग्जाम, मां बोली- दिली इच्छा पूरी हुई

Taruna Kamal UPSC Rank: एक शानदार उपलब्धि में, मंडी जिले की बल्ह घाटी की रहने वाली तरुणा कमल ने अपने पहले ही अटेंप्ट में प्रतिष्ठित संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा पास करके सुर्खियां बटोरीं. 203वीं रैंक हासिल कर तरूणा की उपलब्धि न केवल मंडी जिले का मान बढ़ाती है बल्कि हिमाचल प्रदेश को भी गौरवान्वित करती है.

तरूणा कमल की इस उपलब्धि से उनके समुदाय में, विशेषकर उनके परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और निवासियों में खुशी फैल गई. चंडीगढ़ से घर लौटने पर, जहां वह यूपीएससी की कोचिंग कर रही थी, तरुणा का पारंपरिक ढोल आदि के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

रत्ती के मॉडर्न पब्लिक स्कूल में अपनी शुरुआती पढ़ाई करने के बाद, तरुणा ने चंडीगढ़ में अपनी यूपीएससी की तैयारी जर्नी शुरू करने से पहले पशु चिकित्सा की पढ़ाई की. सिविल सेवक बनने के अपने जुनून से मोटिवेट होकर, तरुणा ने यूपीएससी की चुनौती को दृढ़ संकल्प के साथ लिया और अपने पहले ही अटेंप्ट में सफलता प्राप्त की.

तरुणा के माता-पिता, अनिल, एक सफाई ठेकेदार, और नोर्मा देवी, अपनी बेटी एकेडमिक कौशल और महत्वाकांक्षा पर बहुत गर्व व्यक्त करते हैं. वे बचपन से ही तरुणा को बड़े पद पर देखना चाहते थे. उनके दिल की इच्छा पूरी हो गई है. तरूणा ने बताया कि इस यूपीएससी की तैयारी करते समय शुरू में मेडिकल की पढाई बाधा भी बनी, लेकिन माता-पिता और परिजनों का परीक्षा की तैयारी में पूरा सहयोग रहा, जिस कारण वे आज इस मुकाम को हासिल कर पाई.

 

यह भी पढ़ें: Success Story: सर्कल इंस्पेक्टर ने की 'बेइज्जती' तो कांस्टेबल ने दे दिया इस्तीफा, अब क्रैक किया UPSC

विशेष रूप से, तरुणा के भाई-बहन, यामिनी और शाहिल कमल ने भी पशु चिकित्सा की पढ़ाई की है, एनिमल वेल्फेयर के फील्ड में फैमिली कमिटमेंट को दर्शाता है. तरुणा कमल की उपलब्धि समर्पण, दृढ़ता और सभी बाधाओं के बावजूद सपनों की खोज का एक प्रमाण है, जो मंडी जिले और उसके बाहर अनगिनत लोगों को मोटिवेट करती है.

यह भी पढ़ें: लगन और मेहनत की हुई जीत, जॉब के साथ UPSC में पाई दूसरी बार सफलता, हासिल की 105वीं रैंक

Trending news