UGC NET Cut Off 2024: यूजीसी नेट कट ऑफ 2024 ugcnet.nta.ac.in पर जारी, सब्जेक्ट वाइज PDF यहां से करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12481281

UGC NET Cut Off 2024: यूजीसी नेट कट ऑफ 2024 ugcnet.nta.ac.in पर जारी, सब्जेक्ट वाइज PDF यहां से करें डाउनलोड

UGC NET Cut Off 2024: यूजीसी नेट क्वालिफाई करने के लिए अलग अलग सब्जेक्ट के लिए कट ऑफ अलग होती है. यहां हमने एक पीडीएफ का लिंक दिया है जिसमें हर सब्जेक्ट के कट ऑफ दी गई है.

UGC NET Cut Off 2024: यूजीसी नेट कट ऑफ 2024 ugcnet.nta.ac.in पर जारी, सब्जेक्ट वाइज PDF यहां से करें डाउनलोड

UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर UGC NET का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट के साथ ही कट-ऑफ मार्क्स भी घोषित किए गए हैं. 21 अगस्त से 5 सितंबर तक आयोजित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर UGC NET कट-ऑफ चेक कर सकते हैं.

यह नेशनल लेवल की परीक्षा असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) या असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए साल में दो बार आयोजित की जाती है. कट-ऑफ मार्क्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

NTA ने आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर UGC NET कट-ऑफ की घोषणा की. UGC NET के न्यूनतम क्वालिफाइंग मार्क्स से ज्यादा नबर प्राप्त करने वाले कैंडिडेट्स अगले फेज के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे.

यूजीसी नेट कट ऑफ 2024
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) के कट-ऑफ मार्क्स रिजल्ट के साथ जारी करती है. यह नेशनल लेवल की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. जून 2024 साइकल 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक आयोजित किया गया था. आधिकारिक UGC NET कट ऑफ 2024 की घोषणा यूजीसी नेट रिजल्ट के साथ NTA की वेबसाइट पर की गई. कट-ऑफ मार्क्स प्राप्त करने वाले या उससे ज्यादा नंबर लाने वाले उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में आगे बढ़ने के लिए योग्य हैं.

यूजीसी नेट कट ऑफ पीडीएफ
आयोग पीडीएफ फॉर्मट में कट ऑफ नंबर जारी करता है. नीचे UGC NET कटऑफ मार्क्स पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक सर्च करें.

UGC NET Cut Off 2024 PDF

यूजीसी नेट कट-ऑफ 2024 कैसे चेक करें?

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और होमपेज पर रिजल्ट लिंक सर्च करें.

चरण 2: 'यूजीसी नेट कट ऑफ और जून 2024 परिणाम' लिंक पर क्लिक करें.

चरण 3: एक पीडीएफ नए टैब में खुलेगी.

Success Story: 13 साल की उम्र में हो गए थे अनाथ, बिना कोचिंग  किया UPSC क्रैक और बन गए अफसर

चरण 4: अपना नाम या रोल नंबर सर्च करने के लिए ctrl + F दबाएं. यदि आपका नाम लिस्ट में है और आपने योग्यता से क्वालिफाइंग मार्क्स प्राप्त किए हैं, तो आप भर्ती प्रक्रिया में आगे बढ़ने के लिए पात्र हैं.

चरण 5: इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें.

CTET 2024: आपसे सीटेट का फॉर्म भरने में हो गई थी गलती? अब मिल रहा सुधारने का मौका, ये है प्रोसेस

Trending news