UPSC ने जारी किया इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, आपने भी भरा था फॉर्म तो ये रही सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट
Advertisement
trendingNow12361001

UPSC ने जारी किया इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, आपने भी भरा था फॉर्म तो ये रही सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट

UPSC CMS Result 2024 OUT: इंटरव्यू का शेड्यूल यूपीएससी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. सटीक तारीखों की सूचना ई-समन लेटर्स के माध्यम से दी जाएगी.

UPSC ने जारी किया इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, आपने भी भरा था फॉर्म तो ये रही सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की लिस्ट

UPSC CMSE 2024 Results: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जामिनेशन (सीएमएसई), 2024 के रिजल्ट की घोषित कर दिए हैं. परीक्षा 14 जुलाई 2024 को आयोजित की गई थी और रिजल्ट अब जारी कर दिए गए हैं. जिन उम्मीदवारों ने अगले फेज, इंटरव्यू/ पर्सनल टेस्ट के लिए क्वालिफाई किया है, उनकी लिस्ट यूपीएससी द्वारा उनकी आधिकारिक वेबसाइट - https://upsc.gov.in पर जारी की गई है.

इंटरव्यू/ पर्सनल टेस्ट में उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवारों को डिटेल आवेदन फॉर्म (डी.ए.एफ.) पूरा करके ऑनलाइन जमा करना होगा.

यह फॉर्म यूपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा और उम्मीदवारों को इसे भरने से पहले संबंधित पेज पर खुद को रजिस्टर करना होगा. उन्हें अपने सहायक डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की हुई कॉपी भी अपलोड करनी चाहिए.

उम्मीदवारों को इंटरव्यू/ पर्सनल टेस्ट के दौरान अपनी आयु, शैक्षणिक योग्यता, सामुदायिक आरक्षण और विकलांगता स्थिति (यदि लागू हो) साबित करने वाले ऑरिजनल सर्टिफिकेट पेश करने होंगे. उन्हें सलाह दी जाती है कि वे ये डॉक्यूमेंट्स पहले से तैयार कर लें और डिटेल निर्देशों के लिए आयोग की वेबसाइट देखें.

How to check and download the Combined Medical Services Examination (CMSE) 2024 result PDF?

  • अपने वेब ब्राउजर का उपयोग करके आधिकारिक यूपीएससी वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर जाएं.

  • होमपेज पर, "रिजल्ट" टैब या लिंक ढूंढें और उस पर क्लिक करें. इस सेक्शन में आम तौर पर सभी लेटेस्ट रिजल्ट और सूचनाएं होती हैं.

  • रिजल्ट की लिस्ट में "Combined Medical Services Examination (CMSE) 2024" लिंक देखें. सीएमएसई 2024 के लिए विशिष्ट रिजल्ट पेज तक पहुंचने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

  • रिजल्ट पेज पर, रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए एक लिंक होगा. पीडीएफ डॉक्यूमेंट खोलने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. पीडीएफ में उन कैंडिडेट्स के रोल नंबर होंगे जो पास हुए हैं.

IAS Success Story: मिलिए लंदन रिटर्न अदिति से, 3 बार UPSC क्रैक करके बनीं IAS, अब हैं सुर्खियों में

  • एक बार पीडीएफ खुलने के बाद, अपने ब्राउज़र में डाउनलोड आइकॉन या ऑप्शन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करें. भविष्य में संदर्भ के लिए फाइल को अपने कंप्यूटर या डिवाइस पर सेव करें.

  • डाउनलोड किए गए पीडीएफ को खोलें और "सर्च" ऑप्शन (आमतौर पर Ctrl+F या Command+F) का उपयोग करके अपना रोल नंबर सर्च करें. सुनिश्चित करें कि आपका रोल नंबर पास कैंडिडेट्स में लिस्टेड है.

Direct link to check the CMSE Mains Result 2024

अगस्त में किन-किन तारीखों को है स्कूल कॉलेजों की छुट्टी? ये रही पूरी लिस्ट

TAGS

Trending news