कौन हैं ओशिन शर्मा, सोशल मीडिया का पारा बढ़ाने वालीं HAS ऑफिसर क्यों हैं प्रशासन की रडार पर? अब ऐसी जगह हुआ तबादला
Advertisement
trendingNow12429512

कौन हैं ओशिन शर्मा, सोशल मीडिया का पारा बढ़ाने वालीं HAS ऑफिसर क्यों हैं प्रशासन की रडार पर? अब ऐसी जगह हुआ तबादला

HAS Officer Story: खबरों के मुताबिक हाल ही में ओशिन को धरमपुर के एसडीएम से लंबित कार्यों को लेकर नोटिस मिला था. ओशिन के आधिकारिक प्रदर्शन को लेकर असंतोष पाए जाने पर उन्हें नोटिस जारी किया गया था. 

कौन हैं ओशिन शर्मा, सोशल मीडिया का पारा बढ़ाने वालीं HAS ऑफिसर क्यों हैं प्रशासन की रडार पर? अब ऐसी जगह हुआ तबादला

HAS Officer Oshin Sharma: ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर मामले ने केंद्र और राज्य सिविल सेवा से संबंधित गड़बड़ियों का पिटारा खोल दिया है. एक तरफ तो इस मामले ने कैंडिडट्स द्वारा सिस्टम से खिलवाड़ करने के तरीकों को उजागर किया, वहीं दूसरी तरफ लोगों का ध्यान सिविल सर्वेंट्स के बीच सोशल मीडिया के क्रेज की ओर भी खींचा. सोशल मीडिया स्टार बनने की सनक ने इनका ध्यान पब्लिक सर्विस से हटाकर रील-लाइफ पर केंद्रित कर दिया है. ऐसा ही एक मामला है हिमाचल का, जिससे राज्य प्रशासनिक सेवा की ऑफिसर ओशिन शर्मा सुर्खियों में हैं...

बनना चाहती थीं पत्रकार, बन गईं सिविल सर्वेंट
मूल रूप से चंबा जिले के भरमौर की रहने वाली ओशिन शर्मा का परिवार धर्मशाला में सेटल हो गया, जहां उनके पिता सेवारत थे. वह जनवरी 2022 में हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा में शामिल हुई थीं. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान ओशिन ने बताया था कि पहले सिविल सर्विसेस में शामिल होने का उनका कोई मन नहीं था, वह जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं. हालांकि,  एकेडमिक्स में बेहतरीन होने के कारण उनके परिवार ने उन्हें सिविल सेवा में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया.

कौन हैं IAS मनोज पंत, जिन्होंने लिया पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव का चार्ज? जानिए उत्तराखंड से क्यों है खास नाता

क्यों है इस समय सुर्खियों में? 
हिमाचल प्रदेश सरकार ने संधोल में तहसीलदार पद पर कार्यरत शर्मा का ट्रांसफर कर दिया है. ओशिन को अभी कोई विशिष्ट स्टेशन न सौंपकर उन्हें शिमला में कार्मिक विभाग को रिपोर्ट करने के निर्देश मिले हैं. कथित तौर पर समीक्षा के बाद मंडी के डीसी ने ओशिन शर्मा के काम पर असंतोष व्यक्त किया. कई खामियों को देखते हुए डीसी ने यह नोटिस जारी किया और ओशिन से जवाब मांगा. वहीं, ओशिन ने अपने असंतोषजनक काम से संबंधित कथित रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

सोशल मीडिया का पॉपुलर चेहरा
ओशिन शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वहीं, उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर 3.45 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वह नियमित रूप से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर परीक्षा की तैयारी और अन्य विषयों से संबंधित वीडियो और पोस्ट शेयर करती हैं. बांग्लादेश से लेकर आरक्षण तक के विषयों को कवर करने वाले उनके वीडियो को लाखों बार देखा गया है.

ओशिन महिलाओं के बीच उनके अधिकारों के बारे में अवेरनेस बढ़ाने और सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए भी काम करती हैं. अब कहा जा रहा है कि उनकी सोशल मीडिया एक्टिविटीज के चलते उन्होंने अपनी प्रशासनिक और सोशल सर्विस जिम्मेदारियों की उपेक्षा की है.

शादी और अलगाव
25 अप्रैल 2021 को ओशिन ने विशाल नेहरियान से शादी की थी, जो उस समय धर्मशाला से भाजपा विधायक थे. बाद में उन्होंने अपने पति पर मारपीट और प्रताड़ना का आरोप लगाया. इसके बाद इन दोनों ने तलाक लेकर हमेशा के लिए अलग होने का फैसला किया.

कौन हैं IAS आदित्य गोयल? जिन्हें घूस देने की कोशिश में धराया सीमेंट निर्माण कंपनी का सीनियर ऑफिसर 

Trending news