इसरो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, मेडिकल ऑफिसर, साइंटिस्ट इंजीनियर समेत कई पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू
Advertisement
trendingNow12451598

इसरो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, मेडिकल ऑफिसर, साइंटिस्ट इंजीनियर समेत कई पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

ISRO Jobs 2024: युवाओं के पास भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में नौकरी पाने का एक बेहतरीन मौका है. ऐसे कैंडिडेट्स जो इसरी की वैकेंसी के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं, वे सभी डिटेल्स अच्छी तरह पढ़ लें. 

इसरो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, मेडिकल ऑफिसर, साइंटिस्ट इंजीनियर समेत कई पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

ISRO Recruitment 2024: साइंस बैकग्राउंड से आने वाले ज्यादातर भारतीय युवा इसरो में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं. इन दिनों भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में वैकेंसी निकली है. इस भर्ती के आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अगर आप यहां नौकरी पाना चाहते हैं, इस वैकेंसी के लिए बिना देर किए आवेदन कर दें. कैंडिडेट्स इसरो की ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

ये है आवेदन की लास्ट डेट
इसरो की इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू है और कैंडिडेट्स 9 अक्टूबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. 

AIIMS Jobs: एम्स में बिना लिखित परीक्षा जॉब पाने का शानदार मौका, सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती के जरिए कुल 103 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसरो ने मेडिकल ऑफिसर- एसडी, साइंटिस्ट इंजीनियर - एससी, टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, तकनीशियन - बी, ड्राफ्ट्समैन - बी और असिस्टेंट (राजभाषा) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.

इसरो वैकेंसी एज लिमिट
मेडिकल ऑफिसर (SD), साइंटिफिक असिस्टेंट,  टेक्निकल असिस्टेंट, तकनीशियन (B), ड्राफ्ट्समैन (B) और मेडिकल ऑफिसर (SC) के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की एज लिमिट 18 से 35 साल तय की गई है. 
वहीं, साइंटिस्ट इंजीनियर (SC) पदों के लिए आयु सीमा 18 से 30 साल है. जबकि, असिस्टेंट (राजभाषा) पदों के लिए 18 से 28 साल तक के कैंडिडेट्स की आवेदन कर सकते हैं. 
हालांकि, एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3 साल की छूट दी गई है.

जरूरी योग्यता
इसरो की इस भर्ती के तहत आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी जरूरी है. 

यहां देखें इसरो भर्ती नोटिफिकेशन

ये रहा इसरो भर्ती के लिए आवेदन लिंक

इतनी मिलेगी सैलरी 
इसरो भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक इन विभिन्न पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर हर महीने 21,700 से लेकर 2,08,700 रुपये दिए जाएंगे.

गूगल में फ्रेशर को भी मिलता है लाखों रुपये का पैकेज, यहां नौकरी चाहिए तो कर लें इनमें से कोई कोर्स

Trending news