IAS ने कर दी ऐसी गलती 6 दिन में चली गई DM की कुर्सी, अपने बैच के थे सेकंड टॉपर
Advertisement
trendingNow11527637

IAS ने कर दी ऐसी गलती 6 दिन में चली गई DM की कुर्सी, अपने बैच के थे सेकंड टॉपर

IAS sriram venkitaraman: 3 अगस्त 2019 को वेंकटरमन को भूमि सर्वेक्षण विभाग के निदेशक के रूप में नियुक्त किए जाने के दो दिन बाद, उन्हें नशे में ड्राइविंग कार एक्सीडेंट में शामिल होने के कारण सरकारी सेवा से निलंबित कर दिया गया था.

IAS ने कर दी ऐसी गलती 6 दिन में चली गई DM की कुर्सी, अपने बैच के थे सेकंड टॉपर

Sriram Venkitaraman Current Position: श्रीराम वेंकटरमन का जन्म 28 नवंबर 1986 को पनाम्पिल्ली नगर, कोच्चि, केरल में हुआ था. उनके पिता पी. आर. वेंकटरमन, एक रिटायर जूलॉजी प्रोफेसर और एक कैरियर कंसल्टेंट थे. वहीं उनकी मां राजम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में काम करती थीं. उन्होंने 2004 में विद्या मंदिर-गिरिनगर में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की, 2010 में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, तिरुवनंतपुरम से एमबीबीएस किया और श्रीराम चंद्र भांजा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, कटक से जनरल मेडिसिन में एमडी किया. उन्होंने 2012 में अपने दूसरे अटेंप्ट में भारतीय सिविल सेवा परीक्षा पास की. बाद में उन्होंने फुलब्राइट स्कॉलशिप के साथ हार्वर्ड विश्वविद्यालय से एमपीएच किया.

3 अगस्त 2019 को वेंकटरमन को भूमि सर्वेक्षण विभाग के निदेशक के रूप में नियुक्त किए जाने के दो दिन बाद, उन्हें नशे में ड्राइविंग कार एक्सीडेंट में शामिल होने के कारण सरकारी सेवा से निलंबित कर दिया गया था. जिसके परिणामस्वरूप केरल के एक सीनियर पत्रकार की मौत हो गई थी. श्रीराम और उनके दोस्त के स्वामित्व वाली वोक्सवैगन वेंटो में यात्रा कर रहे थे, जब उन्होंने कंट्रोल खो दिया और संग्रहालय रोड के पास बशीर से टकरा गए.

उनके साथ मौजूद पैसेंजर ने कहा कि वह कार चला रहे थे, उन्हें छह महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था और मार्च 2020 में, उन्हें बशीर के परिवार के विरोध के बीच स्वास्थ्य विभाग में बहाल कर दिया गया और स्वास्थ्य और सामाजिक न्याय विभाग, केरल में संयुक्त सचिव बने. बाद में उन्हें अलप्पुझा जिले के जिला कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया. हालांकि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रक्रिया के एक हिस्से के रूप में बहाली को उचित ठहराया. केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स जैसे कई संगठनों ने विरोध किया, जिसके बाद उन्हें 1 अगस्त को केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक के पद पर ट्रांस्फर कर दिया गया.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news