IAS Tina Dabi: सबसे फेमस महिला आईएएस अफसर का जब आया था रिजल्‍ट, उस दिन का जानें किस्‍सा
Advertisement
trendingNow11406055

IAS Tina Dabi: सबसे फेमस महिला आईएएस अफसर का जब आया था रिजल्‍ट, उस दिन का जानें किस्‍सा

IAS Success Stroy:टीना डाबी अब राजस्थान के जैसलमेर की जिला कलेक्टर हैं. उन्हें जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी पहली बार मिली है.

IAS Tina Dabi: सबसे फेमस महिला आईएएस अफसर का जब आया था रिजल्‍ट, उस दिन का जानें किस्‍सा

IAS Tina Dabi UPSC Exam Result: एग्जाम तो किसी भी क्लास का हो डर ही लगता है और जब बात हो देश की सबसे कठिन परीक्षा की तो फिर क्या ही कहना. यूपीएससी देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. जाहिर है इसे पास करने के लिए स्मार्ट माइंड की जरूरत होती है. आपने अलग-अलग IAS की सफलता की स्टोरी पढ़ी होंगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं टीना डाबी के बारे में, उनकी उस हालत के बारे में जो कि UPSC के रिजल्ट से ठीक एक दिन पहले थी. टीना डाबी ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब रिजल्ट आने वाला था तो उससे एक दिन पहले उन्हें बहुत ही नर्वसनेस थी. दिमाग में बहुत डाउट्स आ रहे थे कि रिजल्ट कैसा रहेगा, नींद नहीं आ रही थी. कुछ खाया नहीं जा रहा था. दिमाग में बस यही चल रहा था रिजल्ट आने वाला है, रिजल्ट आने वाला है और ये रिजल्ट इतना इंपोर्टेंट होता है कि आपकी लाइफ डिटरमाइंड कर देता है. तो दिमाग में नर्वसनेस थी.

जब रिजल्ट आया तो रिजल्ट आने के बाद समझ ही नहीं आ रहा था कि अच्छा क्लियर हुआ है रैंक 1 भी आ गई और इतना सारा मीडिया अटेंशन और अब अचनाक सब मुझे जानते हैं. इतने लोगों के कॉल आ रहे हैं एकदम दुनिया बदल गई. रिजल्ट आने के बाद एक पेरेंट का कॉल आया था वह कह रहे थे कि प्लीज मेरी बेटी से बात कर लीजिए. उसने कुछ खाया नहीं है. उसकी सिर्फ एक ही डिमांड कि उसे बस आपसे बात करनी है. उसके बाद ही खाएंगी.

टीना डाबी को कॉमिक्स पढ़ने का भी शौक है. टीना ने अमर चित्र कथा की कॉमिक्स भी पढ़ी हैं. टीना को पेंटिंग का भी शौक है और यह उन्हें अपनी फैमिली से मिला है. टीना को यह शौक उनकी मां से मिला है. उन्होंने ही इसे टीना में डिवेलप कराया था. टीना डाबी अब राजस्थान के जैसलमेर की जिला कलेक्टर हैं. उन्हें जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी पहली बार मिली है. हाल ही में टीना डाबी ने दूसरी शादी भी है, उनके दूसरे पति भी सिविल सर्विस में हैं और उदयपुर में पोस्टेड हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news