BGSYS: बिहार में अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर होगी बंपर भर्ती, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow12174215

BGSYS: बिहार में अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर होगी बंपर भर्ती, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

BGSYS Recruitment 2024: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के जुड़ी तमाम डिटेल यहां चेक कर सकते हैं. 

BGSYS: बिहार में अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर होगी बंपर भर्ती, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

BGSYS IT Assistant Recruitment 2024: पंचायती राज विभाग की बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक BGSYS ने अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  इसके लिए आवदेन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे. यहां आप भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तारीखें 
जारी नोटिस के मुताबिक बीजीएसवाईएस (BGSYS) आईटी असिस्टेंट भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 15 अप्रैल 2024 से शुरू होगी. 
आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 14 मई 2024 शाम 5 बजे तक निर्धारित है.

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 6,570 रिक्तियों को भरना है. जारी नोटिस के मुताबिक कुल रिक्तियों का 10 फीसदी हिस्सा भविष्य की योजना के उद्देश्यों के लिए अलग रखा जा सकता है. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
अकाउंटेंट और इनकम टैक्स असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से बीकॉम, एमकॉम या सीए इंटर की योग्यता होनी जरूरी है. भर्ती नोटिस के मुताबिक सीए इंटर की शैक्षिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को प्रायरिटी दी जाएगी. इस संबंध में और ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूरी चेक कर लें.

ऐसे होगा सिलेक्शन
बीजीएसवाईएस आईटी असिस्टेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी. एग्जाम में जीके, मैथ्स, इंग्लिश, कंप्यूटर साइंस जैसे विषयों से एमसीक्यू पूछे जाएंगे. 

लिखित परीक्षा क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इस राउंड में अभ्यर्थियों को अपनी पात्रता, एकेडमिक क्वालिफिकेशन, वर्क एक्सपीरियंस, आयु और जाति के प्रामाणिक दस्तावेज, सर्टिफिकेट और प्रशंसापत्र प्रदान करना होता है.

Trending news