Apprentice Jobs: फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर में निकली वैकेंसी, अप्रेंटिस पदों के लिए मांगें आवेदन
Advertisement
trendingNow12244768

Apprentice Jobs: फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर में निकली वैकेंसी, अप्रेंटिस पदों के लिए मांगें आवेदन

FACT Recruitment 2024: फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर लिमिटेड की ओर से विभिन्न ट्रेड में रिक्तियां निकली हैं. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 20 मई तक आवेदन कर सकते हैं, जबकि ऑफलाइन के लिए 25 मई तक का मौका है. यहां देखिए डिटेल्स...

Apprentice Jobs: फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर में निकली वैकेंसी, अप्रेंटिस पदों के लिए मांगें आवेदन

FACT Apprentice Vacancy 2024: ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए अच्छा मौका है. दरअसल, फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर लिमिटेड (FACT) में वैकेंसी निकली हैं. यहां अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो जल्द ही समाप्त होने जा रही है. ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले FACT की ऑफिशियल वेबसाइट fact.co.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. 

आवेदन की लास्ट डेट
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से आवेदन करना होगा. ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 20 मई है. इसके बाद भरे हुए फॉर्म को 25 मई 2024 निर्धारित पते पर भेजना होगा. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में कुल अप्रेंटिस के 98 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इनमें फिटर के 24 पद, मशीनिस्ट के 8 पद, इलेक्ट्रीशियन के 15 पद, प्लम्बर के 4 पद, मैकेनिक मोटर वाहन के 6 पद, बढ़ई के 2 पद भरे जाने हैं. जबकि, मैकेनिक (डीजल) के 4 पद, उपकरण मैकेनिक के 12 पद, वेल्डर (गैस एवं इलेक्ट्रिक) के 9 पद, पेंटर के 2 पद और सीओपीए/फ्रंट ऑफिस असिस्टेंट के 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स त्रावणकोर लिमिटेड की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास NCVT से मान्यता प्राप्त संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट/ITC ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

आयु सीमा
इसके साथ ही अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 23 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छूट दी गई है. आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी.

यहां भेजना होगा आवेदन
इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को पहले ऑनलाइन भरना होगा. इसके बाद भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म को ऑफलाइन माध्यम से दिए गए पते पर भेजना होगा.
पता है- वरिष्ठ प्रबंधक (प्रशिक्षण), तथ्य प्रशिक्षण और विकास केंद्र, उद्योग मंडल, पिन- 683501 

Trending news