हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में करना है काम, तो है शानदार मौका, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन
Advertisement
trendingNow12450007

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में करना है काम, तो है शानदार मौका, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन

HAL Recruitment 2024: एचएएल के नॉन एक्जीक्यूटिव कैडर में वैकेंसी निकली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के लिए फॉर्म भरने से पहले यहां जान लें तमाम जरूरी डिटेल्स...

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में करना है काम, तो है शानदार मौका, आवेदन के लिए बचे हैं कुछ ही दिन

Hindustan Aeronautics Limited Jobs: अगर आप हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) में काम करने की ख्वाहिश रखते हैं, जो आपके पास यहां नौकरी पाने का शानदार मौका है. एचएएल ऑपरेटर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए एचएएल की ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स मिल जाएगी.

आवेदन की लास्ट डेट
अगर आप भी ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो आपके पास अप्लाई करने के लिए 5 अक्टूबर 2024 तक का समय है. 

वैकेंसी डिटेल
एचएएल नॉन एक्जीक्यूटिव कैडर में समय-समय पर भर्तियां निकालती रहती हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार इस वैकेंसी के लिए कुल 81 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएंगी. 

जरूरी योग्यता
एचएएल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भर्ती नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे. ऐसे में आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें. 

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/पूर्व प्रशिक्षु को किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 

इतनी मिलेगी सैलरी
ऑफिशियल भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक एचएएल भर्ती 2024 के माध्यम से चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर हर महीने 22,000-23000 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

एचएएल भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ऐसे किया जाएगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को रिटेन टेस्ट की डेट, समय और वेन्यू की डिटल्स ईमेल के जरिए दी जाएगी. इसके साथ ही एचएएल की वेबसाइट पर भी चेक कर सकेंगे.

Trending news