Police Constable एग्जाम डेट जारी, 1 दिसंबर से होना है पेपर; चेक कर लीजिए डिटेल
Advertisement
trendingNow12487529

Police Constable एग्जाम डेट जारी, 1 दिसंबर से होना है पेपर; चेक कर लीजिए डिटेल

JK Police Constable Exam Schedule: जिन कैंडिडेट्स को एग्जाम देने जाना है वो अपना एडमिट कार्ड एग्जाम सेंटर में अपने साथ जरूर लेकर जाएं. बिना उसके एंट्री नहीं मिलेगी.

Police Constable एग्जाम डेट जारी, 1 दिसंबर से होना है पेपर; चेक कर लीजिए डिटेल

JK Police Constable Exam Date: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने जेके पुलिस कांस्टेबल 2024 के लिए परीक्षा तारीख जारी कर दी हैं. शेड्यूल के मुताबिक, जेके पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 1, 8 और 22 दिसंबर 2024 को पूरे राज्य के अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड परीक्षा तारीख से एक सप्ताह पहले जारी किया जाएगा.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से जेकेएसएसबी का लक्ष्य जम्मू और कश्मीर पुलिस के पुलिस महानिदेशक (गृह विभाग) के तहत अलग अलग फील्ड में पुलिस कांस्टेबलों के 4002 खाली पदों को भरना है.

जेके पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट 2024
जेके पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कांस्टेबल (सशस्त्र/ आईआरपी), कांस्टेबल (एसडीआरएफ), कांस्टेबल (कार्यकारी), कांस्टेबल (दूरसंचार) और कांस्टेबल (फोटोग्राफर) समेत अलग अलग पदों के लिए 1, 8 और 22 दिसंबर 2024 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे.

परीक्षा देने की योजना बना रहे लोगों को पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और जेके पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट से एक सप्ताह पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहिए.

जेके पुलिस कांस्टेबल एग्जाम पैटर्न
JKSSB ऑफलाइन मोड में JK पुलिस लिखित परीक्षा आयोजित करता है. इसमें 100 ऑब्जेक्टिव टाइप के होते हैं, जिनमें से हर सवाल एक नंबर का होता है, कुल 100 नंबर का पेपर होता है. प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 नंबर की नेगेटिव मार्किंग है. उम्मीदवारों को 2 घंटे के भीतर परीक्षा पूरी करनी होगी.

सामान्य जागरूकता/ सामान्य ज्ञान, प्रारंभिक गणित, और विश्लेषणात्मक योग्यता एवं क्षमता से 100 सवाल पूछे जाएंगे जो 100 नंबर के होंगे. पेपर करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा.

UTET Cut Off 2024: यूटीईटी क्वालिफाई करने के लिए कम से कम कितने नंबर चाहिए? कट-ऑफ डाउनलोड करने के स्टेप

World's Best School Award: इन 3 स्कूलों को मिला वर्ल्ड्स बेस्ट स्कूल अवार्ड, मुंबई, कोलकाता, बैंग्लोर नहीं यहां हैं इनके कैंपस

Trending news