Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी से स्टूडेंट्स कब पूछ पाएंगे अपने सवाल? जानिए कब हो सकती है 'परीक्षा पे चर्चा'
Advertisement
trendingNow12043668

Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी से स्टूडेंट्स कब पूछ पाएंगे अपने सवाल? जानिए कब हो सकती है 'परीक्षा पे चर्चा'

Pariksha Pe Charcha On Board Exams: यह क्लास 6 से 12 तक के स्टूडेंट्स के लिए खुली है. स्टूडेंट्स मैक्सिमम 500 शब्द में अपने सवाल भी पीएम को भेज सकते हैं.

Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी से स्टूडेंट्स कब पूछ पाएंगे अपने सवाल? जानिए कब हो सकती है 'परीक्षा पे चर्चा'

Pariksha Pe Charcha by PM Modi: शिक्षा मंत्रालय (एमओई) ने परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए स्टूडेंट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. यह स्टूडेंट्स के लिए अपने स्ट्रेस और घबराहट को पीछे छोड़ने का एक मौका है. जनता की डिमांड पर इस बार प्रधानमंत्री के संवाद में न केवल छात्र बल्कि अभिभावक और शिक्षक भी शामिल होंगे. आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर, 2023 को शुरू हुई और परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जनवरी, 2024 है.

इच्छुक स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाएं और समय सीमा से पहले परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करें. पीपीसी 2024 एक मूवमेंट का एक हिस्सा है - 'एग्जाम वॉरियर्स' - जिसका नेतृत्व पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है. युवाओं के लिए तनाव मुक्त माहौल. यह एक ऐसा आंदोलन है जो प्रधानमंत्री के छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और समाज को एक साथ लाने के प्रयासों से प्रेरित है ताकि एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा दिया जा सके जहां प्रत्येक बच्चे के यूनिक व्यक्तित्व का जश्न मनाया जाए, प्रोत्साहित किया जाए और खुद को पूरी तरह से व्यक्त करने की अनुमति दी जाए. 

आपको भी मौका मिल सकता है अब तक के सबसे प्रेरणादायक प्रधानमंत्रियों में से एक के साथ घूमें, उनसे सुझाव मांगें, सलाह लें...आप ऐसे सवाल भी पूछ सकते हैं जिनका जवाब आप हमेशा से चाहते थे.

कब हो सकती है परीक्षा पे चर्चा
बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने से पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2024 की तैयारियां कर रहा है. जनवरी के आखिरी हफ्ते में परीक्षा पे चर्चा होने की उम्मीद है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टूडेंट्स से बात कर उनके सवालों के जवाब देंगे.

Who is eligible to apply for PPC 2024?
यह क्लास 6 से 12 तक के स्टूडेंट्स के लिए खुली है. स्टूडेंट्स मैक्सिमम 500 शब्द में अपने सवाल भी पीएम को भेज सकते हैं. माता-पिता और शिक्षक भी विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन की गई ऑनलाइन एक्टिविटीज में हिस्सा लेने और अपनी एंट्रीज जमा करने के पात्र हैं.

Trending news