Police Job: पुलिस की नौकरी के दौरान भी बन सकते हैं खिलाड़ी, SI मुकेश चौधरी गोरा कर रहे तैयारी
Advertisement
trendingNow11374720

Police Job: पुलिस की नौकरी के दौरान भी बन सकते हैं खिलाड़ी, SI मुकेश चौधरी गोरा कर रहे तैयारी

Sports Practice: अगर आप एक नौकरी कर रहे हैं तो कोई दूसरा काम भी कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि नेशनल गेम्स में मेडल लाने के लिए पसीना बहा रहे हैं और वो भी पुलिस की नौकरी में होने के दौरान.

 

Police Job: पुलिस की नौकरी के दौरान भी बन सकते हैं खिलाड़ी, SI मुकेश चौधरी गोरा कर रहे तैयारी

Sub Inspector: कहते हैं अगर मेहनत की जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. चाहे वह फिर किसी भी लेवल पर हो. अगर आप एक नौकरी कर रहे हैं तो कोई दूसरा काम भी कर सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि नेशनल गेम्स में मेडल लाने के लिए पसीना बहा रहे हैं और वो भी पुलिस की नौकरी में होने के दौरान. हम बात कर रहे हैं पुलिस में सब इंस्पेक्टर और अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी मुकेश चौधरी गोरा की. वह गुजरात में 12 अक्टूबर तक खेले जाने वाले गेम्स की तैयारी में लगे हैं.

वह घंटों चलने वाले प्रैक्टिस सेशन में छोटी से लेकर बड़ी हर बारीकी पर वे ध्यान दे रहे हैं और कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं. इस चैम्पियनशिप के बाद उन्हें फिर अगले बड़े इवेंट एशियन गेम्स की तैयारी में जुटना होगा. एशियन गेम्स अगले साल 2023 में सितंबर महीने में प्रस्तावित हैं. वह नेशनल गेम्स का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. दरअसल ये चैम्पियनशिप कोरोना काल के दो साल समेत करीब 7 साल के बाद होने जा रही है. गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस में सब इंसपेक्टर रैंक वाले वुशु खिलाड़ी मुकेश चौधरी राजस्थान के पहले और एकमात्र MMA यानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स सर्टिफाइड पेशेवर खिलाड़ी हैं.

यहां तक पहुंचने से पहले वे अपनी मेहनत और लगन से कई चैम्पियनशिप में पदक हासिल किए हैं. वे एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और एक्टर टाइगर श्रॉफ की मौजूदगी में हुए पेशेवर मुकाबलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं. अंतरराष्ट्रीय वुशु खिलाड़ी मुकेश चौधरी ने भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में हुए अलग अलग चैंपियनशिप में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीते हैं. एशिया कप, दक्षिण एशियाई खेल, विश्व चैम्पियनशिप, सुपर फाइट लीग और मैट्रिक्स फाइट नाइट सहित कई पेशेवर इवेंट्स में वे अपना दम दिखा चुके हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news