RRB के कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी! एग्जाम के आखिरी वक्त तक वेबसाइट पर मौजूद रहेगी ये चीज
Advertisement
trendingNow11308267

RRB के कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी! एग्जाम के आखिरी वक्त तक वेबसाइट पर मौजूद रहेगी ये चीज

RRB Group D: सभी पात्र उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और भर्ती के किसी भी फेज में रद्द करने के लिए उत्तरदायी है.

RRB के कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी! एग्जाम के आखिरी वक्त तक वेबसाइट पर मौजूद रहेगी ये चीज

RRB Group D 2022 Application Status Link (CEN RRC 01/2019): रेलवे भर्ती बोर्ड ने 17 अगस्त 2022 से आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा आयोजित करना शुरू कर दिया है. आरआरबी भारतीय रेलवे की अलग अलग यूनिट्स में 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के स्तर 1 के तहत 103769 पदों के लिए रेलवे भर्ती प्रकोष्ठों (आरआरसी) की ओर से इस साल कई फेज में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर रहा है. आरआरबी ग्रुप डी 2022 भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट शामिल होगा.

RRB Group D 2022 Application Status Link 

एप्लिकेशन स्टेट्स जानने के लिए हिस्सा लेने वाले आरआरबी की सभी आधिकारिक वेबसाइटों पर एक बार फिर एक लिंक प्रदान किया गया है. उम्मीदवार अपने आवेदन रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि द्वारा अपने आवेदन की पात्रता / अपात्रता स्थिति देख सकते हैं. लिंक सीबीटी के पूरा होने तक एक्टिव रहेगा.

आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एनसीवीटी) / राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एससीवीटी) (या) समकक्ष (ओआर) राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाण पत्र द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से 10 वीं पास (या) आईटीआई है. इन पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा सामान्य उम्मीदवारों के लिए 18 से 33 साल, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 18 से 36 साल और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 18 से 38 साल थी.

सभी पात्र उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अनंतिम है और भर्ती के किसी भी फेज में रद्द करने के लिए उत्तरदायी है या उसके बाद, यदि उनके ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा पेश किए गए डेटा में कोई असंगतता/कमी या उनकी ओर से कोई कदाचार, नोटिस में आता है आरआरबी भर्ती प्रक्रिया के किसी भी फेज में या उसके बाद भी.

जबकि अनंतिम रूप से योग्य उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार करने में हर संभव सावधानी बरती गई है, आरआरबी/आरआरसी किसी भी अनजाने में हुई गलती या टाइपोग्राफ़िकल/प्रिंटिंग गलतियों को सुधारने का अधिकार सुरक्षित रखता हैय. पात्र उम्मीदवारों से किसी भी पत्राचार पर विचार करने में असमर्थता के लिए आरआरबी/आरआरसी खेद व्यक्त करता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news