BESCOM Recruitment 2022: बिजली विभाग में निकली 400 पदों पर नौकरी, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow11400202

BESCOM Recruitment 2022: बिजली विभाग में निकली 400 पदों पर नौकरी, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

BESCOM Apprentice Recruitment 2022: भर्ती अभियान का टारगेट कुल 400 पदों को भरना है, जिनमें से 325 वैकेसी ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए और 75 तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए हैं. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए.

BESCOM Recruitment 2022: बिजली विभाग में निकली 400 पदों पर नौकरी, ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

Jobs in Electricity Department: बैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड ने अलग अलग अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांग हैं. योग्य उम्मीदवार वैकेंसी के लिए आधिकारिक वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर 7 नवंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट 14 नवंबर, 2022 को जारी की जाएगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 21 नवंबर से 23 नवंबर (सुबह 11 बजे से शाम 4.00 बजे) तक किया जाएगा.

भर्ती अभियान का टारगेट कुल 400 पदों को भरना है, जिनमें से 325 वैकेसी ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए और 75 तकनीकी (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए हैं. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. 

Educational Qualification: उम्मीदवार के पास संबंधित ब्रांच में बीई/बीटेक डिग्री/डिप्लोमा सर्टिफिकेट या प्रोविजनल बीई/बीटेक डिग्री/डिप्लोमा सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Application Process

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर जाएं.

  • अपना नामांकन करें और पोर्टल पर लॉगिन करें.

  • आवेदन पत्र भरें और बायोडाटा अपलोड करें.

  • इस्टैब्लिशमेंट का नाम चुनें और “Bangalore Electricity Supply Company Limited” सर्च करें.

  • अब अप्लाई पर क्लिक करें और अप्लाई कर दें.

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण पर अपरेंटिस अधिनियम के तहत दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. केवल आवेदन के प्रारंभिक ऑनलाइन जमा करने के दौरान दावा की गई कैटेगरी / आरक्षण पर विचार किया जाएगा. उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय दावा किए गए कैटेगरी आरक्षण के समर्थन में प्रासंगिक प्रमाण पत्र देना होगा, ऐसा नहीं करने पर उनके आरक्षण के दावे को केवल जनरल कैटेगरी के रूप में माना जाएगा. यदि उम्मीदवार ओबीसी कैटेगरी का दावा कर रहे हैं, तो उन्हें केंद्र सरकार के अनुसार तहसीलदार कार्यालय के प्रमाण पत्र जारी करने वाले प्राधिकारी से निर्धारित (ओबीसी) प्रारूप प्रमाण पत्र लाना होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news