सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जेएनयू में इन पदों पर मांगे आवेदन
Advertisement

सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जेएनयू में इन पदों पर मांगे आवेदन

JNU Recruitment 2023: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फैकल्टी पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर जॉब की चाहत रखने वाले उम्मीदवार भर्ती के लिए जरूरी योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में यहां विस्तार से पढ़ सकते हैं.

सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जेएनयू में इन पदों पर मांगे आवेदन

JNU Assistant Professor Job: अगर आप योग्यता रखते हैं और टीचिंग फील्ड में बेहतरीन नौकरी पाना चाहते हैं, तो आपके लिए गोल्डन चांस है. दरअसल, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में वैकेंसी निकली है, जिसका ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. अगर आप यहां नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो जल्द से जल्द डिटेल्स चेक करके आवेदन फॉर्म भर दीजिए.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर समेत फैकल्टी के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट jnu.ac.in पर विजिट करना होगा.

आवेदन की लास्ट डेट
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फैकल्टी के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. इन पदो पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 29 दिसंबर 2023 तक का समय है. 

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कुल 29 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 
प्रोफेसर के 22 पद भरे जाएंगे
एसोसिएट प्रोफेसर के 30 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी
असिस्टेंट प्रोफेसर के 7 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन विभिन्न फैकल्टी के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए, 
उम्मीदवार का अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड और संबंधित/संबद्ध/प्रासंगिक विषयों में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री (जहां ग्रेडिंग प्रणाली हो, पॉइंट-स्केल में समकक्ष ग्रेड) होना चाहिए.
किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या अनुसंधान संस्थान/इंडस्ट्री में असिस्टेंट प्रोफेसर के समकक्ष शैक्षणिक/अनुसंधान पद पर टीचिंग/रिसर्च का कम से कम 8 साल का अनुभव हो.

आवेदन शुल्क
प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 2,000 रुपये अदा करना होगा. जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी और फीमेल कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क भुगतान में छूट दी गई है.

Trending news