Job of the Week: SSC CGL से लेकर BPSC तक ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow12315092

Job of the Week: SSC CGL से लेकर BPSC तक ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई

Sarkari Naukri: अगर आप अपनी स्किल सैट और योग्यता के अनुसार किसी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारी इस खबर में इस सप्ताह की टॉप सरकारी नौकरियों की लिस्ट देख सकते हैं.

Job of the Week: SSC CGL से लेकर BPSC तक ये हैं इस हफ्ते की टॉप सरकारी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई

Job of the Week: भारत में हर युवा सरकारी नौकरी हासिल करने की चाह रखता है, क्योंकि इसमें नौकरी की सिक्योरिटी, वर्क लाइफ बैलेंस, बेहतर सैलरी स्ट्रक्चर और रिटायरमेंट के बाद मिलने वाले अलाउंस शामिल होते हैं. हालांकि, सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं है. इसमें कई चुनौतियां आती हैं, और सबसे कठिन पहलुओं में से एक है इसकी बढ़ती मांग के बीच सरकारी पद पाना. अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो सरकारी कर्मचारी बनना चाहते हैं, तो आवेदन करने के लिए आप इस हफ्ते की टॉप वैकेंसी पर एक नजर डालें.

SSC CGL 2024 नोटिफिकेशन 17,727 वैकेंसी के लिए
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल 2024 (CGL 2024) परीक्षा का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है. उम्मीदवार 25 जुलाई, 2024 तक SSC CGL 2024 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार, इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 17,727 पदों को भरा जाएगा. इसके परिणामस्वरूप ग्रुप बी गेजेटेड और नॉन गेजेटेड पदों के साथ-साथ ग्रुप सी स्टाफ पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. एसएससी सीजीएल 2024 टियर 1 के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है.

SSC MTS 2024 में 8326 पदों पर भर्ती
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म उपलब्ध करा दिया है. उम्मीदवारों को 31 जुलाई तक ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करना होगा. भर्ती अभियान का उद्देश्य 8,326 पदों को भरना है, जिसमें सीबीआईसी (CBIC) और सीबीएन (CBN) में 4,887 एमटीएस और 3,439 हवलदार पद शामिल हैं. एसएससी एमटीएस 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का कक्षा 12वीं पास होना अनिवार्य है और उनकी आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, पीएच और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क से छूट दी गई है.

मझगांव डॉक ने 518 ट्रेनी पदों की घोषणा की
मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ग्रुप ए (10वीं), ग्रुप बी (आईटीआई) और ग्रुप सी (8वीं) अप्रेटिसशिप ट्रेनिंग के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है. फर्म 518 अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन स्वीकार कर रही है और आवेदन की आखिरी तारीख 2 जुलाई, 2024 है. यह शैक्षिक या सीखने के अंतराल वाले लोगों के साथ-साथ अपर्याप्त स्कूली शिक्षा वाले लोगों के लिए एक उत्कृष्ट नौकरी की संभावना है. चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा देनी होगी. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा इस साल 10 अगस्त को होगी. इसके अलावा, इस जॉब ड्राइव के लिए ऑनलाइन आवेदन मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर दाखिल करना होगा.

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भंडारा अप्रेंटिसशिप वैकेंसी
रक्षा मंत्रालय के तहत महाराष्ट्र के भंडारा में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ने विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिसशिप पदों के लिए विज्ञापन दिया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ddpdoo.gov.in पर जाकर इनके लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ग्रेजुएट, टेक्नीशियन और जनरल स्ट्रीम ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए सेलेक्शन मैथड मेरिट पर आधारित है. ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती 2024 में कुल 49 पद भरे जाएंगे. इन पदों पर काम करने के इच्छुक लोगों को 13 जुलाई तक आवेदन करना चाहिए. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए, और कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं है.

बीपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर निकाली भर्ती
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर नियुक्ति की घोषणा की है. असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2024 है. एलिजिबल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से एमडी/एमएस/डीएनबी की डिग्री हासिल करनी होगी. साथ ही अनुभव भी जरूरी है. पद के लिए आयु सीमा 45 वर्ष है. साथ ही पिछड़े और अत्यंत पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा बढ़ाकर 48 वर्ष कर दी गई है. एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 50 वर्ष है. अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जबकि बाकी सभी कैटेगरी एससी/एसटी और महिला आवेदकों के लिए शुल्क 25 रुपये है.

Trending news