UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट पर क्या हैं सबसे लेटेस्ट अपडेट, पढ़िए पूरी डिटेल
Advertisement

UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट पर क्या हैं सबसे लेटेस्ट अपडेट, पढ़िए पूरी डिटेल

UP Board 10th Result 2022 upmsp.edu.in, upresults.nic.in:  इस साल, कुछ सवाल ऐसे थे, जो आउट ऑफ द सिलेबस थे और बोर्ड ने स्टूडेंटस् को ऐसे सवालों को हल करने के लिए सभी स्टूडेंट्स को समान नंबर देने का आदेश दिया.

 

UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के रिजल्ट पर क्या हैं सबसे लेटेस्ट अपडेट, पढ़िए पूरी डिटेल

UP Board 10th 12th Result 2022 Date: यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट की तारीखें जल्द ही आने वाली हैं. इसका इंतजार 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स कर रहे हैं. तारीखें आने के बाद साफ हो जाएगा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं 2022 का रिजल्ट कब जारी करेगा है. रिजल्ट घोषित होने की तारीख से संबंधित कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन अभी तक यूपी बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने 9 कैबिनेट मंत्री के साथ बैठक में अधिकारियों को जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करने का आदेश दिया, क्योंकि स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता अपने 10 वीं 12 वीं के रिजल्ट 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रिजल्ट अब बहुत जल्द आने की उम्मीद है. एक बार रिजल्ट की तारीख घोषित होने के बाद, स्टूडेंट्स को तुरंत अपडेट किया जाएगा.

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं इस साल 24 मार्च से 13 अप्रैल, 2022 तक आयोजित की गई थीं. इस साल, कुछ सवाल ऐसे थे, जो आउट ऑफ द सिलेबस थे और बोर्ड ने स्टूडेंटस् को ऐसे सवालों को हल करने के लिए सभी स्टूडेंट्स को समान नंबर देने का आदेश दिया, जो सवाल में शामिल किए गए थे और सिलेबस से बाहर थे. यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए कुल 51,92.689 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 47 लाख स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए थे.

Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकारों के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी, घर बैठे करें आवेदन

UP Board Result 2022: How to check the result

रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपने नंबर आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं.

अब वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने के लिए आ रहे लिंक पर क्लिक करें.

रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना 10वीं 12वीं यूपी बोर्ड परीक्षा रोल नंबर दर्ज करना होगा.

अपनी डिटेल्स डालने के बाद सबमिट कर देना है. सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं.

लाइव टीवी

Trending news