MPPSC Age Limit: इस राज्य में सरकारी नौकरी के लिए ओवरएज हुए कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयुसीमा बढ़ी, सीएम ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow11358109

MPPSC Age Limit: इस राज्य में सरकारी नौकरी के लिए ओवरएज हुए कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयुसीमा बढ़ी, सीएम ने किया ऐलान

MPPSC Exam Age Limit: सीएम ने कहा कि कैंडिडेट्स की मांग जायज है इसलिए एमपीपीएससी परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ाई जाएगी लेकिन सिर्फ एक बार के लिए ही बढ़ाई जाएगी.

MPPSC Age Limit: इस राज्य में सरकारी नौकरी के लिए ओवरएज हुए कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयुसीमा बढ़ी, सीएम ने किया ऐलान

Sarkari Naukri Age Limit: एमपी लोक सेवा परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि एमपीपीएससी परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ाई जाएगी लेकिन ऐसा सिर्फ एक बार के लिए किया जा रहा है. 

मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा, "कई कैंडिडेट्स ने मुलाकात की और मुझे बताया कि एमपीपीएससी परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स 'ओवर-एज' हो गए थे क्योंकि कोविड की अवधि के दौरान परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी. उन्होंने अधिकतम आयु सीमा बढ़ाने की मांग की थी."

सीएम ने कहा कि छात्रों की मांग जायज है इसलिए एमपीपीएससी परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ाई जाएगी लेकिन एक बार की जाएगी. बता दें कि आवेदन के लिए अधिकतम आयुसीमा अनारक्षिम वर्ग के लिए अभी 33 वर्ष है. मुख्‍यमंत्री के ऐलान के बाद अब इसमें एक बार के लिए 3 वर्ष की छूट मिल सकेगी. ऐसे में ओवरएज कैंडिडेट्स के लिए यह एक बेहतरीन मौका है. छात्र नए सिरे से तैयारी में जुट सकते हैं. जल्द ही नई भर्तियों के लिए आवेदन मांगे जा सकते हैं.

मालूम हो कि देशभर में COVID-19 महामारी के दौरान कई प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी. उनमें से ही एक MPPSC की परीक्षा है. इसमें से कई ऐसे उम्मीदवार थे जिनकी आयुसीमा महामारी के दौरान ही समाप्त हो चुकी थी. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के इस फैसले से उनके लिए एक उम्मीद की किरण जग गई है.

पीएससी के कैंडिडे्टस में इस बात को लेकर गुस्सा था कि कोरोना की वजह से जो पीएससी की परीक्षाएं होने वाली थीं, उनमें आयुसीमा में छूट नहीं दी गई. इसे लेकर इंदौर स्थिति एमपीपीएससी ऑफिस में भी बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने अपना विरोध दर्ज कराया था. शिवराज सरकार द्वारा पहले 40 साल की आयु सीमा निर्धारित की गई थी, हालांकि परीक्षा में ओबीसी आरक्षण और अन्य मुद्दों के कारण कई बार ये परीक्षाएं निर्धारित कैलेंडर से देरी से भी हुईं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news