UPPSC APS Result 2024 Out: यूपीपीएससी एपीएस भर्ती का रिजल्ट जारी, 5889 कैंडिडेट लिस्ट में शामिल
Advertisement
trendingNow12141836

UPPSC APS Result 2024 Out: यूपीपीएससी एपीएस भर्ती का रिजल्ट जारी, 5889 कैंडिडेट लिस्ट में शामिल

UPPSC APS Result 2024: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने नंबरों और कट-ऑफ नंबर्स के बारे में डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाएं.

UPPSC APS Result 2024 Out: यूपीपीएससी एपीएस भर्ती का रिजल्ट जारी, 5889 कैंडिडेट लिस्ट में शामिल

UP Sarkari Naukri Result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 4 मार्च, 2024 को यूपीपीएससी एपीएस रिजल्ट 2023-24 जारी करने की घोषणा की है, जो 7 जनवरी, 2024 को आयोजित एडिशिनल प्राइवेट सेक्रेटरी पदों की लिखित परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए एक मील का पत्थर है. इच्छुक उम्मीदवार अब सीधे यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in पर अपनी क्वालिफाइंट स्टेटस वेरिफाई कर सकते हैं. इसके अलावा, कैंडिडेट्स की सुविधा के लिए यूपीपीएससी एपीएस रिजल्ट और मेरिट लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिया गया है.

5889 उम्मीदवार हुए अगले राउंड के लिए सेलेक्ट

आयोग द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, अतिरिक्त निजी सचिव परीक्षा-2023 (फर्स्ट फेज) को विज्ञापन संख्या ए-5/ई-1/2023 दिनांक 19 सितंबर, 2023 के माध्यम से नोटिफाई किया गया था. परीक्षा उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में आयोजित की गई थी. जिसमें प्रयागराज, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर नगर और लखनऊ शामिल हैं. एडिशनल निजी सचिव के लिए उपलब्ध कुल 331 पदों में से सराहनीय 5889 उम्मीदवारों को दूसरे फेज के लिए सफल घोषित किया गया है.

अलग से जारी होगी रिलीज

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने नंबरों और कट-ऑफ नंबर्स के बारे में डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाएं. यह जानकारी एग्जाम के फाइनल सेलेक्शन रिजल्ट घोषित होने के बाद उपलब्ध होगी. गौरतलब है कि आयोग ने साफ किया है कि इस संबंध में पब्लिक इन्फोर्मेशन एक्ट-2005 के तहत कोई भी अलग से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसके अलावा, संबंधित पद की दूसरे फेज की परीक्षा के लिए एक अलग से रिलीज जारी की जाएगी.

Steps to Check UPPSC APS Result 2024

  • उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से यूपीपीएससी एपीएस रिजल्ट 2024 डाउनलोड कर सकते हैं. वे पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप फॉलो कर सकते हैं.

  • उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा.

  • इसके बाद, पोर्टल के होमपेज पर, उन्हें रिजल्ट सेक्शन या लेटेस्ट अपडेट के तहत रिजल्ट मिलेगा.

  • एपीएस के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

  • उन्हें रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में मिलेगा.

  • यूपीपीएससी एपीएस रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें.

TAGS

Trending news