Election 2024: चुनावी सीजन का खड़गे बनाम भाजपा के दिग्गज! अब कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह को घेरा
Advertisement
trendingNow12453138

Election 2024: चुनावी सीजन का खड़गे बनाम भाजपा के दिग्गज! अब कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह को घेरा

Mallikarjun Kharge: जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच खड़गे बनाम भाजपा के दिग्गजों की सियासी लड़ाई तेज हो गई है. जम्मू-कश्मीर में तबीयत खराब होने के बावजूद खड़गे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने से नहीं चूके.

Election 2024: चुनावी सीजन का खड़गे बनाम भाजपा के दिग्गज! अब कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह को घेरा

Mallikarjun Kharge: जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच खड़गे बनाम भाजपा के दिग्गजों की सियासी लड़ाई तेज हो गई है. जम्मू-कश्मीर में तबीयत खराब होने के बावजूद खड़गे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने से नहीं चूके. उन्होंने कहा था कि जब तक वे मोदी को सत्ता से बाहर नहीं कर देते.. मरेंगे नहीं. जिसके बाद भाजपा के दिग्गज नेताओं ने खड़गे को घेरना शुरू किया. अमित शाह, निर्मला सीतारमण और मनोज तिवारी जैसे बड़े नेताओं ने खड़गे पर जोरदार प्रहार किया. खड़गे भी एक-एक कर नेताओं पर पलटवार किए जा रहे हैं. उन्होंने ताजा हमला अमित शाह पर किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह को मणिपुर, जनगणना और जातिगत जनगणना की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि अमित शाह को इन गंभीर मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए. इससे पहले शाह ने खड़गे की जम्मू-कश्मीर में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को सोमवार को ‘अत्यंत खराब और अपमानजनक’ करार दिया.

शाह ने कहा कि ‘कटु तरीके से नफरत दिखाते हुए’ खड़गे ने यह कहकर अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम बिना वजह ही घसीटा कि वह मोदी को सत्ता से हटाने से पहले नहीं मरेंगे. खड़गे ने शाह की इस टिप्पणी के बाद ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘गृह मंत्री अमित शाह को मणिपुर, जनगणना और जातिगत जनगणना जैसे गंभीर मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए. आपकी सरकार का ही सर्वे कहता है कि शहरी सीवरों, सेप्टिक टैंकों की सफाई करने वाले 92 प्रतिशत कर्मचारी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्गों से आते हैं.’’

उन्होंने दावा किया कि भाजपा जातिगत जनगणना के विरोध में इसलिए है क्योंकि तब पता चल जाएगा कि एससी, एसटी, ओबीसी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग व सभी वर्ग कौन-कौन से कार्यों के जरिये अपना जीवन-यापन कर रहे हैं, उनकी आर्थिक और सामाजिक स्थिति क्या है तथा उनको किस तरह सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जातिगत जनगणना करवाने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है. हम ये करवाकर ही रहेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news