Siddharth Chaudhary: कांग्रेस के सिद्धार्थ चौधरी के सामने होंगे बीजेपी के प्रभुभाई वासवा , जानिए उनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12251809

Siddharth Chaudhary: कांग्रेस के सिद्धार्थ चौधरी के सामने होंगे बीजेपी के प्रभुभाई वासवा , जानिए उनका सोशल स्कोर

Bardoli lok sabha Seat: गुजरात की बारडोली लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से सिद्धार्थ चौधरी तो बीजेपी की ओर से प्रभुभाई वासवा मैदान में हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी के प्रभुभाई वसावा ने जीत दर्ज की थी. 

 

Siddharth Chaudhary: कांग्रेस के सिद्धार्थ चौधरी के सामने होंगे बीजेपी के प्रभुभाई वासवा , जानिए उनका सोशल स्कोर

Bardoli Lok Sabha Election 2024: गुजरात के बारडोली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने इस बार सिद्धार्थ चौधरी को टिकट दिया है. जबकि भाजपा ने मौजूदा सांसद प्रभुभाई वसवा को ही एक बार फिर यहां से टिकट दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में वसावा ने 2.10 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. उन्होंने कांग्रेस के तुषार अमरसिंह चौधरी को हराया था.

बारडोली लोकसभा सीट 2008 में हुए पर‍िसीमन के बाद अस्तित्व में आया है. इस सीट पर पहली बार 2009 में लोकसभा चुनाव हुआ था. इसमें भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के तुषार अमर स‍िंह चौधरी ने जीत हास‍िल की थी. हालांकि, अगले ही संसदीय चुनाव यानी 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यह सीट कांग्रेस से छीन ली. यह सीट अनुसूच‍ित जनजात‍ि के ल‍िए आरक्ष‍ित है. तुषार अमर स‍िंह चौधरी गुजरात के पूर्व सीएम अमर चौधरी के पुत्र हैं.

चुनावी सरगर्मी के बीच बीच 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे कई नेताओं के लीडर सोशल स्कोर (LSS) निकाले हैं. चलिए आपको बताते हैं कि कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ चौधरी  का सोशल मीडिया स्कोर कितना है. 

बारडोली लोकसभा सीट का इतिहास

2009 में हुए परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आया है. यह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए रिजर्व है. यहां आदिवासी वोट जीत और हार में निर्णायक भूमिका निभाता है. बारडोली लोकसभा में कुल सात विधानसभा की सीटें हैं. इनमें मंगरोल, मांडवी, कामरेज, बारडोली, महुवा, व्‍यारा और न‍िजार शामिल हैं. पिछले तीन संसदीय चुनाव की बात करें तो 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रभुभाई वसावा को कुल 7,42,273 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस के तुषार अमरसिंह चौधरी को कुल 5,26,826 वोट मिले थे. साथ ही 22 हजार से ज्यादा मतदताओं ने नोटा का बटन दबाया था.

2014 में हुए लोकसभा चुनाव को देखा जाए तो इस चुनाव में भी बीजेपी के प्रभुभाई वसावा ने बंपर जीत हासिल की थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 6,22,769 वोट मिले ते. वहीं, तुषारभाई चौधरी को 4,98,885 वोट मिले थे.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

 

TAGS

Trending news