INDIA Alliance: महाराष्ट्र में भी इंडिया की डील फाइनल! बस इस जगह आकर फंस गया पेंच
Advertisement

INDIA Alliance: महाराष्ट्र में भी इंडिया की डील फाइनल! बस इस जगह आकर फंस गया पेंच

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र से इंडिया गठबंधन के लिए अच्छी खबर आई है. इंडिया गठबंधन की पार्टियों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बनती दिख रही है. जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती है.

INDIA Alliance: महाराष्ट्र में भी इंडिया की डील फाइनल! बस इस जगह आकर फंस गया पेंच

Maharashtra Seat Sharing: यूपी के बाद अब महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) का सीट शेयरिंग फॉर्मूला लगभग फाइनल हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र की टोटल 48 में से 39 सीटों पर डील पक्की हो गई है. बाकी 9 सीटों पर भी डील जल्द हो जाएगी. दरअसल, प्रकाश आंबेडकर 5 सीटें मांग रहे हैं जबकि महाविकास अघाड़ी गठबंधन उन्हें तीन सीटें ही देना चाहता है. कांग्रेस सूत्र के मुताबिक, NCP, कांग्रेस और शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट में कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

राहुल ने शरद पवार से की बात

खबर है कि पश्चिम बंगाल में भी सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस, TMC से दोबारा बातचीत शुरू करेगी. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल अलायंस कमेटी की बैठक में सदस्यों से बात की. राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर शरद पवार से भी बातचीत की. जल्द ही महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सामने आएगा.

AAP से गठबंधन के ऐलान में देरी क्यों?

इस बीच, ये भी सामने आ गया है कि गुजरात में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन फाइनल होने की बात अभी सामने क्यों नहीं आई है. सवाल है कि क्या गुजरात की भरूच सीट दिल्ली में AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की घोषणा में देरी की वजह है? कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, भरूच सीट कांग्रेस के लिए भावनात्मक मुद्दा है, और आम आदमी पार्टी ये सीट अपने खाते में चाहती है.

राहुल गांधी क्यों हैं नाखुश?

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की इंटरनल मीटिंग में राहुल गांधी भरूच सीट को आम आदमी पार्टी को देने पर नाखुशी भी जाहिर कर चुके हैं. हालांकि, फैसला पार्टी अध्यक्ष और आलाकमान पर छोड़ा गया है. सूत्रों के अनुसार, फिलहाल भरूच सीट को लेकर ही आम आदमी पार्टी से चर्चा की जा रही है और कुछ और विकल्प पर भी बातचीत की जा रही है. यही वजह है कि सीट शेयरिंग घोषणा में देरी हो रही है. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि 1-2 दिन में बातचीत पूरी हो जाएगी और घोषणा भी कर दी जाएगी.

Trending news