Lok Sabha Chunav 2024: हिंदुओं को गंगा में बहाने की धमकी देने वाले TMC विधायक पर केस दर्ज
Advertisement
trendingNow12232237

Lok Sabha Chunav 2024: हिंदुओं को गंगा में बहाने की धमकी देने वाले TMC विधायक पर केस दर्ज

Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए सरगर्मी तेज है. सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई हैं. लोकसभा चुनाव से जुड़ा हर अपडेट यहां जानें.

Lok Sabha Chunav 2024: हिंदुओं को गंगा में बहाने की धमकी देने वाले TMC विधायक पर केस दर्ज
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav 2024 Live News in Hindi: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच आज के दिन सबसे ज्यादा चर्चा अमेठी और रायबरेली की है. राहुल गांधी ने रायबरेली से और KL शर्मा ने अमेठी से नॉमिनेशन कर दिया है. अमेठी में कांग्रेस ने केएल शर्मा पर भरोसा जताया है. केएल शर्मा, गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं. आज अमेठी और रायबरेली सीट पर नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन था और दोनों ने आज पर्चा भर दिया.

अमेठी-रायबरेली में कौन पड़ेगा भारी?

वहीं, BJP ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है. दिनेश प्रताप सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव सोनिया गांधी के खिलाफ लड़ा था जबकि अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुकी हैं. अमेठी और रायबरेली को गांधी परिवार की परंपरागत सीट माना जाता है, क्योंकि गांधी परिवार के सदस्यों ने कई दशकों तक इन दोनों सीटों का प्रतिनिधित्व किया है. हालांकि, 2019 में अमेठी से राहुल गांधी चुनाव हार गए थे और यहां बीजेपी के उम्मीदवार स्मृति ईरानी को जीत मिली थी.

पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल और झारखंड में रैली करेंगी. पीएम मोदी बर्धमान में रैली कर चुके हैं. इसके बाद वह कृष्णानगर और बोलपुर में रैली करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी चाईबासा में भी दोपहर 3 बजे रैली करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक में जनसभा करेंगे. वह बेलगावी में रैली करेंगे. इसके बाद वह महाराष्ट्र के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में रैली करेंगे. इसके बाद वह प्रचार के नॉर्थ गोवा भेजेंगे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात के दाहोद में रैली करेंगे. इसके बाद अहमदाबाद में जनसभा करेंगे.

विपक्ष की रैलियों की बात करें तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज गुजरात के दौरे पर रहेंगे. खरगे सुबह 11 बजे राजकोट में जनसभा करेंगे. इसके अलावा दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इसके बाद वह शाम साढ़े 7 बजे रैली करेंगे. वहीं, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी यूपी में रहेंगे.

(लोकसभा चुनाव का हर अपडेट यहां जानें)

03 May 2024
23:30 PM

Lok Sabha chunav live यौन उत्पीड़न- अपहरण में रेवन्ना को दूसरा नोटिस भेजा गया

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने शुक्रवार को कहा कि जनता दल (सेक्युलर) के विधायक एवं पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना को उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न और अपहरण के मामलों के सिलसिले में दूसरा नोटिस भेजा गया है. एच डी रेवन्ना, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद(एस) संस्थापक एच डी देवेगौड़ा के बेटे हैं. रेवन्ना के बेटे एवं हासन से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी बलात्कार और यौन उत्पीड़न के मामलों का सामना कर रहे हैं.

22:47 PM

उत्तर गोवा के सत्तारी तालुका में भाजपा और कांग्रेस अच्छे प्रदर्शन की कोशिश में 

उत्तरी गोवा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली ग्रामीण सत्तारी तालुका में केवल दो विधानसभा क्षेत्र आते हैं लेकिन संसदीय चुनाव में इस क्षेत्र की भूमिका अहम है. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यहां प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है और इस सीट के अंतर्गत आने वाले 20 विधानसभा क्षेत्र की बाकी 18 सीट पर दोनों की स्थिति कमोवेश एक जैसी होती है. कुछ साल पहले तक सत्तारी तालुका की भी स्थिति अन्य इलाकों की तरह होती थी जहां भाजपा मजबूत होकर उभरी थी. मतदान से पहले भाजपा नेताओं ने कहा कि वे सत्तारी तालुका में अपनी पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं जबकि कांग्रेस की कोशिश अपनी खोई हुई जमीन वापस पाकर सत्तारूढ़ दल को मात देने की है.

22:26 PM

कांग्रेस आपकी संपत्ति ‘वोट जिहाद’ में शामिल लोगों में बांटना चाहती है- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर ‘वोट जिहाद’ में शामिल लोगों को आम जनता की संपत्ति सौंपने की योजना बनाने का आरोप लगाया और कहा कि दुनिया की किसी भी ताकत को भारत का संविधान बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यहां स्थित टाटा कॉलेज मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘महा विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस आपकी संपत्ति वोट जिहाद में शामिल लोगों को बांटना चाहती है लेकिन मोदी सुनिश्चित करेगा कि गरीबों, दलितों और आदिवासियों का देश की संपत्ति पर पहला अधिकार हो. पृथ्वी पर किसी भी ताकत को हमारे संविधान को बदलने या उससे छेड़छाड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी.’

21:56 PM

Lok Sabha chunav live: हिंदुओं को गंगा में बहाने वाले टीएमसी विधायक के खिलाफ केस दर्ज

मुर्शिदाबाद में हिंदुओ को गंगा में बहाने वाला बयान के बाद टीएमसी विधायक हुमायूं कबीर के खिलाफ शक्तिपूर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. 

21:20 PM

Lok Sabha chunav live: राज्यपाल पर भड़कीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने राजभवन में महिला कर्मी से कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने को लेकर राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस को शुक्रवार को आड़े हाथों लिया. महिला कर्मी से कथित दुर्व्यवहार का मामला बृहस्पतिवार शाम को सामने आया था. पूर्वी बर्धवान जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने राजभवन में महिला से कथित दुर्व्यवहार को लेकर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा, ‘कल, राजभवन में काम करने वाली एक युवा महिला सामने आई और राज्यपाल के कथित उत्पीड़न के बारे में बताया ...कल, महिला की व्यथा सुन मेरा दिल रो पड़ा. मैंने उसका वीडियो देखा.’ ममता बनर्जी ने सवाल किया कि कल राजभवन गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने क्यों इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखी?

20:59 PM

Lok Sabha chunav live: भारत को 56 इंच सीने वाला नेता चाहिए, भागने वाला नहीं- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत को 56 इंच के सीने वाले नेता की जरूरत है, न कि युद्ध से भागने वाले नेता की, साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अमेठी छोड़कर रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर मजाक उड़ाया. वरिष्ठ भाजपा नेता ने यहां एक जनसभा में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके जैसे लोग देश का नेतृत्व करना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कई नेता चाहते थे कि राहुल अमेठी से चुनाव लड़ें लेकिन उन्होंने भागने का विकल्प चुना. सिंह ने कहा, “वह अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं जुटा सके...मुझे चिंता है कि इस लड़ाई से भागने के बाद उन्हें कोई अन्य नाम दिया जा सकता है.

20:30 PM

Lok Sabha chunav live: इस बार हम अच्छी स्थिति में- मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'मैं चुनाव में बाहर के राज्यों में जा रहा हूं और इस बार ये महसूस हो रहा है कि लोग दस साल की सरकार को हटाना चाहते है. पूरे देश में अंडर करंट चल रहा है. जहां- जहां भी गया, वहं के नेता बता रहे हैं. मुझे भी ये ही लग रहा है कि इस बार हम अच्छी स्थिति में हैं.'

19:55 PM

Lok Sabha chunav live: तेजस्वी को प्रचार के दौरान लगी चोट, सहारा देकर मंच से उतारा गया

बिहार के सुपौल जिले में प्रचार के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को चोट लगने की खबर है. वायरल वीडियो में उनके सुरक्षाकर्मी सहारा देकर उन्हें मंच से नीचे उतारते नजर आए.

19:35 PM

Lok Sabha chunav live: कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए संजय निरुपम

महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे संजय निरुपम ने कयासों को खत्म करते हुए आज पार्टी से विदाई ले ही ली. इसके साथ ही वे एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं. संजय निरुपम इससे पहले भी संयुक्त शिवसेना का हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि बाद में वे कांग्रेस में चले गए थे. 

19:02 PM

Lok Sabha chunav live: हमारी सरकार बनते ही अग्निवीर स्कीम रद्द कर देंगे- प्रियंका गांधी वाड्रा

यूपी के फतेहपुर सीकरी में आयोजित जनसभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा,... देश में हमारी सरकार बनने पर 30 लाख खाली पदों को भरा जाएगा, अग्निवीर स्कीम को रद्द किया जाएगा. देश की सेना में सब भर्ती क्यों होना चाहते हैं? मैंने अपनी आखों से देखा है. उत्तर प्रदेश के बच्चे सुबह 3-4 बजे दौड़ लगाते हैं ताकि वे सेना में भर्ती हो सकें और वे (केंद्र सरकार) स्कीम लाते हैं जो 4-5 साल में आपको वापस घर भेज देगी और आपको फिर से बेरोज़गार बना देगी..."

18:32 PM

Lok Sabha chunav live: मैंने कमलनाथ सरकार गिराकर जेब से 6 हजार निकाले- ज्योतिरादित्य सिंधिया

एमपी के भिंड में एक जनसभा में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'किसानों को 6 हज़ार मोदी जी से और 6 हज़ार मोहन यादव जी से मिल रहे हैं. अगर मैंने 2020 में सरकार ना बनाई होती तो आपको कुछ नहीं मिलता. मैंने कमलनाथ सरकार की जेब से 6 हज़ार निकाल कर आपको दे दिया. 10 करोड़ महिलाओ को गैस सिलिंडर दिया मोदी जी ने. अब तो घर के आदमी सिलिंडर उठाने में मदद नहीं करते. ऐसे में मोदी जी अगले 5 साल में आपके घर में गैस पाइप लाइन पहुंचाएंगे.'

17:54 PM

Lok Sabha chunav live: राहुल गांधी ने कभी वायनाड के लोगों को सूचित नहीं किया- एनी राजा

वायनाड से राहुल गांधी के सामने चुनाव में खड़ीं सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा ने भी राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा, 'हमारे लोकतंत्र में, एक व्यक्ति एक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ सकता है. वह उस लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग कर रहे हैं. लेकिन यह उनके साथ अन्याय है. मगर वायनाड के मतदाताओं को ये सच बताना चाहिए था. उन्होंने वायनाड के मतदाताओं को कभी सूचित नहीं किया कि वह दूसरी सीट से चुनाव लड़ने का इरादा रखते हैं. यह राजनीतिक नैतिकता के बारे में है.'

17:32 PM

Lok Sabha chunav live: क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं, पीएम को इसका भी ज्ञान नहीं- ममता

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी क्यों रायबरेली से खड़े हुए. राहुल गांधी ने अच्छा किया जो खड़े हुए है, उनके पास चुनाव लड़ने का अधिकार है. इसमें पीएम का क्या है. किसी समय प्रधानमंत्री भी तो दो सीट पर खड़े हुए थे. एक प्रधानमंत्री को क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं उन्हें इसका भी सामान्य ज्ञान नहीं है.'

16:58 PM

Lok Sabha chunav live: राहुल गांधी टूरिस्ट हैं, जो केवल घूमने आते हैं- देवेंद्र फडणवीस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवार पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने तंज कसा है. फडणवीस ने कहा, 'राहुल गांधी टूरिस्ट हैं, प्रवासी हैं. जैसे टूरिस्ट भले हमारे देश में घूमने आता है, हम उसका स्वागत करते हैं मगर उसका यहां घर नहीं बसता....चाहे वो अमेठी जाए चाहे रायबरेली... वही स्थिति है.'

16:30 PM

आज भारत में कहीं पटाखा फूटता है तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है- सीएम योगी

फरीदपुर में आयोजित जनसभा में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, 'अगर भारत में कहीं पटाखा भी फूटता है तो सबसे पहले पाकिस्तान सफाई देता है कि मैंने नहीं किया है. यह नया भारत है, जो छेड़ता नहीं है लेकिन अगर कोई छेड़ता है तो छोड़ता भी नहीं है. 2014 के पहले लोग भूख से मरते थे गर 2014 के बाद राशन मिल रहा है.यूपी में कोई गरीब बीमार पड़ता है, और उसका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है तो अगर वो बीजेपी के किसी प्रतिनिधि को चिट्ठी लिख दे या मुझे चिट्ठी लिख दे तो मैं मोदी जी के खुलवाए जन धन अकाउंट में पैसे भिजवा देता हूं ताकि वो निश्चिन्त होकर इलाज करा सके.'

15:56 PM

Lok Sabha chunav live: AAP और कांग्रेस आज करने जा रही बैठ

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस आज दिल्ली में बैठक करने जा रहे हैं. दोनों पार्टियों ने मिलकर  कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई थी. यह कमेटी दिल्ली की सातों सीटों पर साझा रूप से प्रचार अभियान चलाएगी. 

15:21 PM

Lok Sabha chunav live: पंजाब के सीएम भगवंत मान शनिवार को गुजरात में करेंगे रोड शो

पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान एक दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे. वे कल यानी शनिवार को भरूच लोकसभा सीट पर इंडी गठबंधन के प्रत्याशी के फेवर में चुनाव प्रचार करेंगे. वहां पर उनकी नुक्कड़ सभाएं प्रस्तावित हैं. इसके साथ ही वे वागरा और अंकलेश्वर में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 

14:53 PM

Lok Sabha chunav live: इलेक्शन वाले दिन मेट्रो में सफर करने पर किराये में मिलेगी छूट

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महामुंबई मेट्रो प्रशासन ने चुनाव के दिन मेट्रो यात्रियों को किराये में 10 प्रतिशत की छूट देने का ऐलान किया है. नागरिकों को बिना किसी रुकावट के मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए मेट्रो प्रशासन ने यह फैसला लिया है. 

14:23 PM
13:58 PM

UP Lok Sabha Election Live: रायबरेली से राहुल गांधी ने किया नॉमिनेशन

राहुल गांधी ने यूपी के रायबरेली से नॉमिनेशन कर दिया है. राहुल गांधी आज अपनी मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, जीजा रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन भरा. राहुल गांधी रायबरेली सीट से बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह को चुनौती देंगे.

13:25 PM
12:56 PM

UP Lok Sabha Chunav Live: KL शर्मा ने अमेठी से किया नामांकन

गांधी परिवार के करीबी KL शर्मा ने अमेठी से नामांकन कर दिया है. आज ही KL शर्मा के कांग्रेस प्रत्याशी होने का औपचारिक ऐलान किया गया है. थोड़ी देर में राहुल गांधी भी पर्चा भरेंगे. राहुल गांधी रायबरेली से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं.

12:43 PM
12:16 PM

UP Lok Sabha Election Live: रायबरेली से राहुल गांधी को लड़ाने की रणनीति

जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा कि राहुल गांधी की रायबरेली से चुनाव लड़ने की खबर पर बहुत सारे लोगों की बहुत सारी राय हैं. लेकिन वह राजनीति और शतरंज के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और सोच समझ कर दांव चलते हैं. ऐसा निर्णय पार्टी के नेतृत्व ने बहुत विचार-विमर्श करके बड़ी रणनीति के तहत लिया है. इस निर्णय से BJP, उनके समर्थक और चापलूस धराशायी हो गए हैं. बेचारे स्वयंभू चाणक्य जो ‘परंपरागत सीट’ की बात करते थे, उनको समझ नहीं आ रहा अब क्या करें?

11:52 AM
11:30 AM

West Bengal Lok Sabha Election Live: जय श्रीराम से TMC को चढ़ जाता है बुखार

पश्चिम बंगाल के बर्धमान की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने टीएमसी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाया दिया है. इन्हें जय श्रीराम से आपत्ति है. जय श्रीराम सुनते ही इन्हें बुखार चढ़ जाता है. राम मंदिर बनने से भी इनको दिक्कत हुई.

10:44 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: प्रियंका गांधी ने KL शर्मा पर क्या कहा?

प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर पोस्ट किया कि किशोरी लाल शर्मा से हमारे परिवार का वर्षों का नाता है. अमेठी, रायबरेली के लोगों की सेवा में वे हमेशा मन-प्राण से लगे रहे. उनका जनसेवा का जज्बा अपने आप में एक मिसाल है. आज खुशी की बात है कि किशोरी लाल को कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से उम्मीदवार बनाया है. किशोरी लाल की निष्ठा और कर्तव्य के प्रति उनका समर्पण अवश्य ही उन्हें इस चुनाव ने सफलता दिलाएगा. ढेर सारी शुभकामनाएं.

10:19 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: अमेठी पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी अमेठी पहुंच गए हैं. राहुल गांधी प्लेन से फुर्सतगंज एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से अब रायबरेली के लिए निकलेंगे. राहुल गांधी को आज ही दोपहर 3 बजे से पहले पर्चा भरना है. राहुल गांधी के साथ उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी हैं. इसके अलावा अशोक गहलोत भी पहुंचे हैं.

09:42 AM

UP Lok Sabha Election Live: दबदबा तो शुरू ही हो गया है- बृजभूषण शरण सिंह

बेटे करण भूषण सिंह के नॉमिनेशन से पहले उनके पिता बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि बड़ी संख्या में उनके समर्थक अयोध्या, गोरखपुर, वाराणसी और बस्ती से यहां इकट्ठा हुए हैं. जल्द ही गोंडा के लिए निकलेंगे. वहीं, दबदबे पर पूछे जाने पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि दबदबा तो शुरू ही हो गया है.

09:14 AM
08:54 AM

UP Lok Sabha Election Live: अमेठी और रायबरेली में पर्चा दाखिला आज

जानकारी मिली है कि प्रियंका गांधी पहले अमेठी जाएंगी और वहां कांग्रेस प्रत्याशी KL शर्मा के नॉमिनेशन में शामिल होंगी. नामांकन के वक्त KL शर्मा के साथ मौजूद रहेंगी. इसके बाद प्रियंका गांधी रायबरेली जाएंगी. रायबरेली में पर्चा दाखिला के दौरान राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी मौजूद रहेंगे.

07:57 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: रायबरेली से राहुल गांधी होंगे उम्मीदवार

कांग्रेस ने औपचारिक तौर पर ऐलान कर दिया है कि यूपी की रायबरेली सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, अमेठी सीट से कांग्रेस ने गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को उतारा है. दोनों ही आज नॉमिनेशन फाइल करेंगे. दोपहर 3 बजे से पहले रायबरेली और अमेठी में नामांकन दाखिल करना होगा.

07:29 AM

UP Lok Sabha Election Live: स्मृति ईरानी ने तेज किया चुनाव प्रचार

भले ही अभी तक कांग्रेस के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन स्मृति ईरानी अपने प्रचार अभियान में कोई कमी नहीं रख रही है. राहुल गांधी औपचारिक रूप से अमेठी के मैदान में अभी भले ही ना उतरे हों लेकिन स्मृति ईरानी इस चुनावी जंग में अपनी जमीन को लगातार बेहद मजबूत करती जा रही हैं. नामांकन के खत्म होने के एक दिन पहले वो एक बार फिर अमेठी के मैदान में प्रचार अभियान करती दिखाई दीं. कभी जनता के बीच तो कभी महिलाओं के बीच अपनी दावेदारी को मजबूत करती दिख रही हैं.

07:05 AM

UP Lok Sabha Chunav Live: राहुल गांधी और प्रियंका जा रहे अमेठी

जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सुबह करीब 7.30 बजे दिल्ली से अमेठी के लिए निकलेंगे. वह फुरसतगंज एयरपोर्ट पर करीब 9.30 बजे पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी आज नामांकन कर सकते हैं. आज दोपहर 3 बजे तक पर्चा दाखिला करने का समय है.

Trending news