Lok Sabha Chunav News Live: बिहार में RJD की लिस्ट जारी, 22 उम्मीदवारों का हुआ ऐलान, पटना से मीसा भारती को टिकट
Advertisement
trendingNow12195730

Lok Sabha Chunav News Live: बिहार में RJD की लिस्ट जारी, 22 उम्मीदवारों का हुआ ऐलान, पटना से मीसा भारती को टिकट

Lok Sabha Chunav Latest News Live: पीलीभीत रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लक्ष्य कितना भी कठिन क्यों न हो, भारत अगर ठान लेता है तो हासिल करके लेता है. इसी ऊर्जा से हम लोग विकसित भारत के संकल्प पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस और सपा पर निशाना साधा. 

Lok Sabha Chunav News Live: बिहार में RJD की लिस्ट जारी, 22 उम्मीदवारों का हुआ ऐलान, पटना से मीसा भारती को टिकट
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav Latest Updates Live: पीएम मोदी ने पीलीभीत रैली में नवरात्रि और नव वर्ष की बधाई दी. उन्होंने कहा कि कभी कांग्रेस सरकारें दुनिया से मदद मांगती थीं लेकिन कोरोना के महासंकट में भारत ने पूरी दुनिया में दवाइयां भेजीं, वैक्सीन भेजीं. ये सुनकर आपको गर्व हुआ कि नहीं हुआ? उधर, महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी के गठबंधन दलों के बीच सीटों के बंटवारे का ऐलान हो गया है. आज बताया गया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) 21 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, एनसीपी-शरद गुट को 10 सीटें दी गई हैं जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आज लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ...

 

09 April 2024
22:50 PM

Lok Sabha chunav live: सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया 

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया. पायलट ने कहा कि यह देश के लोकतंत्र के लिए अनुकूल नहीं है. उन्होंने लोगों से 'लोकतंत्र बचाने' के लिए कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की. पायलट ने दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीना और भरतपुर में कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया. 

22:02 PM

Lok Sabha chunav live: RJD ने 22 उम्मीदवारों का किया ऐलान

RJD ने बिहार में 22 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पटना से लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और सारंग से छोटी बेटी रोहिणी आचार्य को उम्मीदवार बनाया गया है. 

21:33 PM

Lok Sabha chunav live: कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की

कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में आंध्र प्रदेश से लोकसभा के 6 और असेंबली के 12 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. 

20:40 PM

Lok Sabha chunav live: एटा से इरफान खान बने बसपा उम्मीदवार

बसपा ने एटा लोकसभा सीट पर इरफ़ान खान को प्रत्याशी घोषित किया है. इरफान खान कांग्रेस छोड़कर बसपा में आए हैं. 

19:28 PM

नड्डा से मिले अरविंद राजभर

यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी सुभासपा के मुखिया ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर घोसी सीट से उम्मीदवार बनाए गए हैं. गठबंधन के तहत बीजेपी ने यह सीट अरविंद राजभर के लिए छोड़ दी है. अरविंद राजभर ने बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. 

18:40 PM

पीएम मोदी चेन्नई में कर रहे हैं रोड शो, देखने उमड़ी भारी भीड़

पीएम मोदी चेन्नई में रोड शो कर रहे हैं. उनके साथ गाड़ी में तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई, तमिलिसाई सौंदर्याराजन भी हैं. पीएम मोदी को देखने के लिए लोग बड़ी मात्रा में उमड़े हैं. 

18:03 PM

Lok Sabha chunav live: भाजपा सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही- टीएमसी

तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. पार्टी ने यह भी कहा कि शिकायत करने के बावजूद निर्वाचन आयोग इस बारे में कार्रवाई नहीं कर रहा है. पत्र में पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा तृणमूल के नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रची जा रही है.

17:38 PM

Lok Sabha chunav news live: बांसवाड़ा कांग्रेस के बागी ने कहा- पूरी' ताकत से चुनाव लड़ेंगे 

राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस के बागी उम्मीदवार अरविंद डामोर ने कहा कि वह "पूरी ताकत" के साथ चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने इस सीट पर पहले अरविंद डामोर का नाम घोषित किया था. इसके बाद पार्टी ने उम्मीदवार वापसी का ऐलान करते हुए आदिवासी पार्टी (बीएपी) के उम्‍मीदवार को समर्थन देने की घोषणा कर दी. पार्टी की ओर से कहे जाने के बावजूद डामोर ने अपना नाम वापस नहीं लिया और वे चुनाव मैदान में हैं. राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं जहां 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में चुनाव होंगे. 

16:55 PM

Lok Sabha chunav live: बड़ी संख्या में मतदान करने निकलें लोग- पीएम मोदी

मप्र के बालाघाट में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने और मतदान के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह आपके भविष्य को तय करने वाला चुनाव है, लिहाजा इसमें कोताही न करें.

16:10 PM

Lok Sabha chunav live: बड़े फैसले लेने के लिए आपके आशीर्वाद की जरूरत- पीएम मोदी

मप्र के बालाघाट में एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें सुनने के लिए उमड़े लोगों की भीड़ से पता चलता है कि चार जून को नतीजे क्या होंगे. उन्होंने कहा कि तीसरे कार्यकाल में बड़े और ऐतिहासिक फैसले लेने के लिए ‘मुझे आपके आशीर्वाद की जरूरत है.’

15:38 PM

Lok Sabha election live: अभी तो फुलझड़ी है, असली दिवाली बाकी है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, 'मोदी ने जो अब तक काम किया है वो फुलझड़ी है, अभी असली दिवाली बाकी है. मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, मोदी मेहनत करता है, देश के लिए, आपके लिए. आपके देश के उज्जवल भविष्य के लिए है. सबका साथ सबका विकास को लेकर सरकार काम कर रही है. दुनिया के बड़े बड़े युद्ध में है, वो देश अपनी बातों को लेकर भारत से बात कर रहे हैं.'

15:16 PM

Lok Sabha chunav live: कांग्रेस ने 1962 में असम- अरुणाचल को छोड़ा- अमित शाह

असम के लखीमपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला. शाह ने कहा कि जनता कभी नहीं भूलेगी कि कैसे नेहरू ने 1962 में चीनी आक्रमण के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश को ‘बाय-बाय’ कहा था. 

12:13 PM

Lok Sabha chunav 2024 live: कांग्रेस का घोषणापत्र जैसे मुस्लिम लीग का- मोदी

पीलीभीत में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जो घोषणापत्र बनाया है, ऐसा लगता है जैसे मुस्लिम लीग का है. तुष्टिकरण के दबाव में कांग्रेस हो या सपा, सीएए का भी विरोध कर रही है. कांग्रेस और सपा हिंदू और सिखों को नागरिकता देने पर एतराज कर रही है. पीएम ने कहा कि सपा आज जिस कांग्रेस के साथ खड़ी है, उस कांग्रेस ने 84 में सिख भाई-बहनों के साथ क्या किया था, कोई भूल नहीं सकता. ये भाजपा है जो सिखों के साथ पूरी शक्ति से खड़ी है. 

12:10 PM

Lok Sabha chunav latest news: इंडी गठबंधन को राम मंदिर से नफरत- मोदी

पीएम मोदी ने पीलीभीत में कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के 14 साल में जितने रुपये गन्ना किसानों को मिले थे उससे ज्यादा पैसे बीजेपी ने यहां योगी जी की सरकार ने 7 साल में गन्ना किसानों को दे दिए हैं. पीएम ने जिक्र किया कि पीलीभीत के लोगों ने भी एक विशाल बांसुरी अयोध्या राम मंदिर को भेंट की लेकिन इंडी गठबंधन वालों को राम मंदिर के निर्माण से पहले भी नफरत थी और आज भी नफरत है. पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों ने प्रभु राम का अपमान किया है. इनके मन में इतना जहर भरा है. जो लोग प्राण प्रतिष्ठा में गए उनको पार्टी से निकाल दिया गया. 

11:59 AM

Lok Sabha election live: 3000 वाली यूरिया की बोरी 300 में दे रहे- PM मोदी

पीएम ने कहा कि आप याद कीजिए 10 साल पहले तक किसानों की क्या स्थिति थी. महंगे यूरिया की कालाबाजारी होती थी और किसानों को लाठियां खानी पड़ती थी. आज यूरिया भी पर्याप्त मिलता है और लगातार मिलता है. जो बोरी दुनिया में 3000 रुपये में मिलती है वही यूरिया की बोरी हमारी सरकार 300 रुपये से भी कम में किसानों को देती है. PM ने आगे कहा कि कांग्रेस और सपा के राज में गन्ना किसानों को कैसे अपने ही पैसे के लिए तरसाया जाता था, ये आपसे अच्छा कौन जानता है. भाजपा सरकार ने गन्ना किसानों की परेशानी कम करने के लिए पूरी ताकत से काम किया. योगी जी ने तो पहले दिन से ही गन्ना किसानों की मुसीबतें दूर करने के लिए अनेक कदम उठाए.  

11:56 AM

Loksabha chunav live: पीलीभीत में बांसुरी की आवाज तो टाइगर की दहाड़ भी है- पीएम

पीलीभीत रैली में पीएम मोदी ने कहा कि जब नीयत सही होती है, हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे भी सही मिलते हैं. आज हम चारों तरफ विकसित भारत का निर्माण होते हुए देख रहे हैं. कहीं फोर लेन, सिक्स लेन, 8 लेन के हाइवे बन रहे हैं. कहीं भव्य रेलवे स्टेशन बन रहे हैं. कहीं वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें चल रही हैं. आगे उन्होंने कांग्रेस सरकारों पर हमला बोला. पीएम ने कहा कि पुरानी सरकारों के दौरान यहां उद्योग बंद पड़ गए थे, जो फैक्ट्रियां यहां बंद हो गई थीं. उनको भी नई ऊर्जा मिलेगी. उन्होंने कहा कि पीलीभीत में एक तरफ बांसुरी की सुरीली आवाज है तो दूसरी तरफ टाइगर की दहाड़ भी है. 

11:18 AM

PM Modi in Pilibhit: पीलीभीत रैली में पीएम मोदी का इंतजार 

09:27 AM

Chaudhary Virendra Singh Congress: कांग्रेस में चौधरी वीरेंद्र सिंह की वापसी

बीजेपी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे चौधरी वीरेंद्र सिंह की आज कांग्रेस में 'घर वापसी' होगी. वीरेंद्र सिंह ने 2014 में कांग्रेस छोड़ बीजेपी जॉइन कर ली थी. बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री भी बनाया था. चौधरी वीरेंद्र सिंह हरियाणा कांग्रेस के सीनियर नेता रहे हैं और कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव भी रह चुके हैं. उनके बेटे और बीजेपी से हिसार के सांसद ब्रिजेन्द्र सिंह पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

08:51 AM

Raipur News
शराब घोटाले मामले में अनवर ढेबर और अरविंद सिंह की रिमांड बढ़ी.
12 अप्रैल तक EOW की रिमांड में रहेगा अरविंद सिंह और अनवर ढेबर.
कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 12 अप्रैल तक के लिए ईओडब्ल्यू को रिमांड पर सौंपा.

08:07 AM

Lok Sabha chunav live: चीनी सैनिकों के सामने नहीं टिकेगा अग्निवीर- राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एमपी के शहडोल में अग्निवीर/अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सिर्फ छह महीने का प्रशिक्षण लेने वाला अग्निवीर पांच साल तक प्रशिक्षित किए जाने वाले एक चीनी सैनिक के खिलाफ लड़ाई में शहीद हो जाएगा. राहुल गांधी ने दावा किया कि ‘अग्निवीर योजना’ की परिकल्पना प्रधानमंत्री ने की थी लेकिन सेना यह योजना नहीं चाहती है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सैनिकों को सेना में शामिल करने के लिए इस अल्पकालिक भर्ती योजना को खत्म कर देगी.

 

08:05 AM

Lok Sabha election live: INDIA गठबंधन टिकाऊ नहीं- राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में कोई स्थायित्व नहीं है और घटक दल पहले ही एक-दूसरे से लड़ रहे हैं. तमिलनाडु में वरिष्ठ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन भाजपा की आलोचना करने के लिए हिंदू आस्था और महिलाओं को निशाना बना रहा है. सिंह ने कहा, ‘भारत अब एक कमजोर देश नहीं है. रक्षा मंत्री के रूप में मैं कहना चाहता हूं- हमें देश की थल सेना, वायु सेना और नौसेना पर पूरा भरोसा है. यदि कोई आंख भी उठाता है तो हमारी सेना उसे करारा जवाब देने के लिए तैयार है.'

 

08:02 AM

दिल्ली में TMC नेता हिरासत में, रातभर थाने में धरना

चुनाव आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे टीएमसी के नेताओं को रात में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कुछ देर बाद उन्हें मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया. TMC प्रतिनिधिमंडल में शामिल डेरेक ओ ब्रायन समेत कई नेता रातभर थाने के परिसर में ही रहे. हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमने उन्हें छोड़ दिया था और जाने को कहा था लेकिन वे खुद नहीं गए.

08:00 AM

गुजरात में अशोक गहलोत ने की रैली 

Trending news