PM Modi Dhanbad Visit: 'जेलों तक सुनाई दे भारत माता की गूंज', बिना नाम लिए हेमंत सोरेन पर क्या कह गए PM मोदी
Advertisement

PM Modi Dhanbad Visit: 'जेलों तक सुनाई दे भारत माता की गूंज', बिना नाम लिए हेमंत सोरेन पर क्या कह गए PM मोदी

JMM Full Form: झारखंड की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी विरोधियों पर जमकर बरसे. जेएमएम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. इसके साथ ही बिना नाम लिए जेल में बंद हेमंत सोरेन पर भी तंज कसा.

PM Modi Dhanbad Visit: 'जेलों तक सुनाई दे भारत माता की गूंज', बिना नाम लिए हेमंत सोरेन पर क्या कह गए PM मोदी

Narendra Modi Dhanbad Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज तीन राज्यों के तूफानी दौरे पर हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी की आज झारखंड के धनबाद में रैली (PM Modi Dhanbad Rally) थी. पीएम मोदी ने धनबाद की रैली में बिना नाम लिए हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के लिए कुछ ऐसा कहा, जिससे पूरी जेएमएम को मिर्ची लगना तय है. इतना ही नहीं धनबाद की रैली में पीएम मोदी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा यानी JMM का फुलफॉर्म भी बता दिया. पीएम मोदी ने JMM को जमकर खाओ पार्टी कहा. आइए जानते हैं कि पीएम मोदी बिना नाम लिए हेमंत सोरेन पर क्या तंज कसा.

हेमंत सोरेन पर PM मोदी का तंज

बता दें कि धनबाद की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की तमाम योजनाओं और फायदों को गिनाया. इसके अलावा, पीएम मोदी ने हर घर तक जल पहुंचाने की योजना का भी जिक्र किया. जिसमें झारखंड की जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन सरकार की तरफ से अड़ंगा लगाने की बात भी उन्होंने कही. फिर रैली के समापन पर पीएम मोदी ने लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए. तब पीएम मोदी ने कहा कि आप इतनी जोर से भारत माता की जय का नारा लगाइए कि उसकी गूंजा जेलों तक सुनाई दे.

जेल में क्यों बंद हैं हेमंत सोरेन?

पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन का नाम भले ही नहीं लिया, लेकिन यह साफ है कि जेलों तक भारत माता की जय का घोष किसे सुनाने की बात प्रधानमंत्री मोदी ने की. बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन इन दिनों जेल में बंद हैं. हेमंत सोरेन पर जमीन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं. जेल जाते-जाते हेमंत सोरेन अपनी जगह चंपई सोरेन को सीएम पद की जिम्मेदारी देकर गए हैं.

जेल तक जयघोष के मायने?

अब आपके मन में भी सवाल होगा कि पीएम मोदी जेल में बंद हेमंत सोरेन को भारत माता की जय की गूंज क्यों सुनाना चाहते हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने ऐसा हेमंत सोरेन और उनकी पार्टी का मोराल डाउन करने के लिए कहा. पीएम मोदी ने हेमंत सोरेन समेत झारखंड में तमाम विरोधियों को जताने की कोशिश की कि राज्य में बीजेपी की लहर है. चुनाव में जनता बीजेपी को चुनेगी, इसीलिए आकाश में भारत माता की जय का नारा गुंजायमान है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों को याद भी दिला दिया कि भ्रष्टाचार में हेमंत सोरेन जेल में बंद हैं.

Trending news