Nitish Kumar: गुमसुम चेहरा फिर मुंह बिचकाया... जब PM के बगल खड़े नीतीश कुमार ने थामा कमल का सिंबल
Advertisement
trendingNow12245704

Nitish Kumar: गुमसुम चेहरा फिर मुंह बिचकाया... जब PM के बगल खड़े नीतीश कुमार ने थामा कमल का सिंबल

Bihar Lok Sabha Chunav: क्या से क्या हो गए देखते-देखते... पटना रोडशो में पीएम मोदी के बगल में खड़े होकर कमल के फूल वाला टॉर्च दिखाते हुए नीतीश कुमार को देख लोग यही कह रहे हैं. वैसे पूरे रोडशो में नीतीश कुमार का हावभाव बेहद निराशा लिए हुए थे. वह ठीक से हाथ भी नहीं उठा रहे थे. ज्यादातर समय इधर-उधर गुमसुम देखते ही रहे. 

Nitish Kumar: गुमसुम चेहरा फिर मुंह बिचकाया... जब PM के बगल खड़े नीतीश कुमार ने थामा कमल का सिंबल

PM modi Patna Road Show: चौथे चरण की वोटिंग से ठीक पहले संडे की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना में रोडशो किया. वैसे तो, वह पहले भी कई शहरों में रोडशो कर चुके हैं लेकिन कल की तस्वीर कुछ अलग आई. जी हां, पीएम के एक तरफ रविशंकर प्रसाद कमल के फूल वाली भाजपा की टॉर्च दिखा रहे थे तो दूसरी तरफ नीतीश कुमार. दिलचस्प या कहिए चौंकाने वाली बात यह रही कि नीतीश कुमार के हाथ में कमल के फूल वाली टॉर्च थी. फिर क्या था. तस्वीरें वायरल हो गईं.

वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि एक समय नीतीश कुमार उस टॉर्च को नीचे करके दोनों तरफ देखते हैं फिर चेहरे की भाव-भंगिमा बदल जाती है. नीतीश कुछ सेकेंड के बाद कमल वाला टॉर्च नीचे करके हाथ ऊपर उठाकर अभिवादन स्वीकार करने लगते हैं. 

कुछ लोग राहुल गांधी के साथ उनकी तस्वीर शेयर करते हुए तुलना भी करने लगे. कहा जाने लगा कि कहां INDIA गठबंधन में वह पीएम पद के दावेदार माने जा रहे थे लेकिन एनडीए में आकर उन्हें भाजपा का प्रचार करना पड़ रहा है. कई कांग्रेस समर्थकों ने कल रोडशो के दौरान की एक तस्वीर खूब शेयर की है. इसमें नीतीश मुंह पिचकाए कमल के फूल वाले भाजपा के चुनाव निशान को देख रहे हैं. दरअसल, दूसरे रोडशो में कमल के फूल वाला टॉर्च पीएम अपने हाथों में लिए रहते थे लेकिन कल जब ये वीडियो रिकॉर्ड किया गया तब पीएम के हाथ खाली थे और बीजेपी का चुनाव निशान नीतीश के हाथ में था. 

वैसे, जब पटना में रोडशो शुरू हुआ तब नीतीश के हाथ में कमल नहीं था. वह पूरे समय बड़े ध्यान से लोगों को देखते और एक तरह से थोड़े गुमसुम दिखाई देते रहे. वह ठीक तरह से हाथ भी नहीं उठा रहे थे. चेहरे के आसपास हथेली रखते. बीच-बीच में कुछ देर के लिए हाथ हिला देते. कुछ देर तक तो वह चेहरे पर हाथ रखकर कुछ सोचते ही रह गए. 

पढ़ें: 'एक वोट की कीमत 1000 से 5000 रुपये...' मतदान से पहले यहां मचा बवाल

कल पटना का रोडशो एक घंटे से ज्यादा समय तक चला. बीजेपी के यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर 58 मिनट का रोडशो लाइव दिखाया गया. इसमें एक मिनट बाद ही वो हिस्सा दिखाई देता है जब नीतीश कुमार के हाथों में कमल का निशान था. गौर करने वाली बात यह है कि बाद में उन्होंने बीजेपी के सिंबल को नहीं उठाया. शायद उन्होंने एक हाथ से नीचे ही किए रखा. 

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा है कि यह नीतीश कुमार का अपमान है. एक यूजर ने लिखा, 'देश नीतीश कुमार का राजनीतिक पतन देख रहा है.' बिहार के एक शख्स ने लिखा है कि वह (नीतीश) भाजपा में शामिल नहीं हुए. वह जेल नहीं गए. उनकी पार्टी नहीं टूटी लेकिन उन्होंने अपनी पूरी पहचान खो दी है. 

ऐसे समय में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत कुमार का एक पुराना बयान वायरल है जिसमें पीके कहते हैं कि बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को 117 से 42 पर लाकर पहुंचा दिया. अब वह उतने बड़े लीडर नहीं रहे. इसका एक बड़ा कारण उनका पलटी मारना है. वह कहते हैं कि बिहार का वोटर सब देख रहा है. आप किसी भी गांव में जाइए लोग कहते हैं कि वह तो पलटूराम हैं. 

पढ़ें: अखिलेश, ओवैसी, महुआ... चौथे चरण में 96 लोकसभा सीटों पर हो रही वोटिंग, 10 प्वाइंट्स में बड़ी बातें जानिए

Trending news