Lok Sabha Elections: 2014 में आशा, 2019 में विश्वास और 2024 में क्या? PM मोदी ने बताया विक्ट्री फार्मूला
Advertisement
trendingNow12208359

Lok Sabha Elections: 2014 में आशा, 2019 में विश्वास और 2024 में क्या? PM मोदी ने बताया विक्ट्री फार्मूला

Assam News: पीएम मोदी यहां एनडीए (NDA) उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने आए थे. इस दौरान बारपेटा से असम गण परिषद (AGP) के प्रत्याशी फणी भूषण चौधरी, कोकराझार से यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी (UPP), लिबरल के उम्मीदवार जयंत बसुमतारी और गुवाहाटी से BJP की प्रत्याशी बिजुली कलिता मेधी तीनों मंच पर मौजूद रहे.

Lok Sabha Elections: 2014 में आशा, 2019 में विश्वास और 2024 में क्या? PM मोदी ने बताया विक्ट्री फार्मूला

PM Modi Assam Rally: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह 2014 में लोगों के बीच आशा, 2019 में विश्वास और 2024 में गारंटी लेकर आए. यहां बोरकुडा मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर में सूर्य तिलक समारोह के साथ 500 वर्ष बाद उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. इससे पहले पीएम मोदी ने लोगों को राम नवमी के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'ये पहली रामनवमी है, जब अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं. राम नवमी के इस उत्सव में आज अयोध्या अप्रतिम आनंद में है.'

उन्होंने कहा, 'हम अयोध्या में उत्सव में शामिल नहीं हो सकते, लेकिन हमें अपने मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाकर और भगवान राम की पूजा करके इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए.' प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले पांच साल तक बिना किसी भेदभाव के सभी को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जाएगा.'

2024 में मोदी की गारंटी

उन्होंने कहा कि 70 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों का 'आयुष्मान भारत' योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा. मोदी यहां तीन निर्वाचन क्षेत्रों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने आए थे, जिनमें बारपेटा से असम गण परिषद (AGP) के प्रत्याशी फणी भूषण चौधरी, कोकराझार से यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी, लिबरल के उम्मीदवार जयंत बसुमतारी और गुवाहाटी से भाजपा की प्रत्याशी बिजुली कलिता मेधी शामिल हैं. तीनों उम्मीदवार रैली में मौजूद थे.

बीजेपी के संकल्प पत्र में क्या है?

बीजेपी ने 2024 के लिए कई चुनावी वायदे किए हैं. बीजेपी नेताओं के मुताबित पार्टी का संकल्प पत्र यानी मेनिफेस्टो चार वर्गों युवा शक्ति, महिला शक्ति, किसान और गरीबों को सशक्त करने के लिए है. पीएम मोदी इसे लेकर कह चुके हैं कि 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर लाकर हमने साबित किया है कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. केंद्र की सत्ता में बने रहने पर बीजेपी ने जनता से वादा किया है कि 70 वर्ष की आयु से अधिक के सभी वरिष्ठ नागरिकों को ‘आयुष्मान भारत’ योजना का लाभ मिलेगा. चाहे कोई अमीर होगा या गरीब सभी को इसका लाभ मिलेगा. इसके साथ ही ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को भी इसके दायरे में लाया जाएगा.' इस तरह बीजेपी ने मोदी की 14 गारंटी जनता के सामने रखी हैं.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news