Ram Lalla Surya Tilak: असम रैली में अचानक PM ने क्यों रोका भाषण, बोले सब लोग अपना मोबाइल निकालिए
Advertisement
trendingNow12208254

Ram Lalla Surya Tilak: असम रैली में अचानक PM ने क्यों रोका भाषण, बोले सब लोग अपना मोबाइल निकालिए

PM Modi Assam Rally: PM मोदी ने आज कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर में सूर्य तिलक समारोह के साथ 500 साल बाद उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. उस समय वह असम में रैली कर रहे थे, वहां भाषण रोक उन्होंने लोगों से मोबाइल की फ्लैश लाइट जलवाई. बाद में हेलिकॉप्टर में भगवान राम के सूर्य तिलक का वीडियो देखा. 

Ram Lalla Surya Tilak: असम रैली में अचानक PM ने क्यों रोका भाषण, बोले सब लोग अपना मोबाइल निकालिए

PM Modi On Ram Surya Tilak: राम नवमी पर आज दोपहर ठीक 12 बजे अयोध्या में भगवान राम का भव्य सूर्यतिलक किया गया. सूरज की किरणें दर्पण से होती हुई सीधे भगवान राम के मस्तक पर जगमगाईं तो श्रद्धालु जयश्री राम का उद्घोष करने लगे. उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में रैली कर रहे थे. 12 बजने में कुछ समय बाकी था. उनकी नजरें लगातार घड़ी की तरफ थीं. अचानक उन्होंने भाषण बीच में रोक दिया. 

जी हां, मोदी बोले- मेरा भाषण आगे बढ़ाने से पहले अब 12 बजने में कुछ ही पल बाकी हैं. अयोध्या में और पूरे देश में प्रभु राम के जन्मोत्सव और प्रभु राम के स्वागत का बहुत बड़ा उत्सव चल रहा है. हम भी उससे जुड़ना चाहते हैं. भले ही हम अयोध्या नहीं पहुंच पाए, हम यहां से प्रभु राम के जन्मोत्सव से जुड़ने के लिए... वहां सूर्य तिलक होने वाला है. आप भी मोबाइल फोन निकालकर उसकी फ्लैश लाइट चालू करें. हम भी प्रभु राम को प्रणाम करें. सब लोग अपने मोबाइल का फ्लैश लाइट चालू करें. प्रभु राम का सूर्य तिलक हो रहा है. 

सूर्य तिलक में मोबाइल की किरण

पीएम ने कहा कि हम भी प्रभु राम को प्रणाम कर रहे हैं. हम भी सूर्य तिलक में हमारे मोबाइल की किरण भेज रहे हैं. मेरे साथ बोलिए जयश्री राम. इसके बाद पीएम ने जयश्री राम के नारे लगवाए. राम-लक्ष्मण जानकी जय बोलो हनुमान की. कुछ देर के लिए पीएम की चुनावी रैली आध्यात्मिक सभा में तब्दील हो गई.  

पीएम ने कहा कि प्रभु राम का बर्थडे 500 साल के बाद आया है जब अपने निज घर में बर्थडे मनाने का सौभाग्य मिला है. बोलिए प्रभु राम चंद्र की जय. 

बाद में पीएम ने हेलिकॉप्टर से रामलला के सूर्य तिलक को देखने की तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने लिखा, 'नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला. श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है. ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा.' पीएम जूते उतारकर बैठे हुए थे और टैबलेट में सूर्य तिलक का वीडियो देख रहे थे. 

Trending news