Lok Sabha Chunav: वो हमारा साथी... कौन थे ऑडिटर रमेश जिन्हें याद कर भावुक हो गए पीएम मोदी, बीच में रोक दिया भाषण
Advertisement

Lok Sabha Chunav: वो हमारा साथी... कौन थे ऑडिटर रमेश जिन्हें याद कर भावुक हो गए पीएम मोदी, बीच में रोक दिया भाषण

Lok Sabha Election 2024: साउथ मिशन पर निकले पीएम मोदी आज दोपहर तमिलनाडु में थे. सेलम में उन्होंने एक रैली के दौरान कांग्रेस और डीएमके के इंडिया गठबंधन पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये लोग जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं. आगे वह सेलम के ऑडिटर रमेश को याद कर भावुक हो गए. उन्होंने ए एन लक्ष्मणन को भी याद किया जिन्होंने तमिलनाडु में भाजपा को काफी आगे बढ़ाया.

Lok Sabha Chunav: वो हमारा साथी... कौन थे ऑडिटर रमेश जिन्हें याद कर भावुक हो गए पीएम मोदी, बीच में रोक दिया भाषण

PM Modi in Tamil Nadu: तमिलनाडु में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली में बोलते हुए अचानक खामोश हो गए. उनकी आंखों में आंसू आ गए. गला रुंध गया. लोग तालियां बजाने लगे. कुछ देर तक मोदी खामोश रहे. वह कुछ सोचते रहे. फिर पानी पीया. दरअसल, पीएम भाजपा के एक नेता को याद कर रहे थे जिनकी हत्या कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि आज सेलम आया हूं तो ऑडिटर रमेश की याद आना भी स्वाभाविक है. इसके बाद वह करीब 30 सेकेंड तक चुप रहे. आगे बोले कि दुर्भाग्य से आज सेलम का वो मेरा रमेश हमारे बीच नहीं है. पार्टी के लिए रमेश दिन-रात काम करने वाला हमारा साथी था. वह अच्छे प्रवक्ता थे लेकिन उनकी हत्या कर दी गई. मैं उन्हें आज अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 

जनता भी खड़ी हो गई

हां, ऑडिटर रमेश को श्रद्धांजलि देने के लिए रैली में आए लोग भी खड़े हो गए. उनके सम्मान में नारे लगाए गए. तमिलनाडु में भाजपा के स्टेट महासचिव रहे ऑडिटर वी. रमेश की उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. 

11 साल पहले 2013 की बात है. सलेम पुलिस ने बताया था कि रात करीब 10 बजे यह घटना घटी थी, तब रमेश पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर घर लौटे ही थे. हमलावर पहले से उनके घर के परिसर में छिपे हुए थे. देखते ही हमला बोल दिया. उनके गर्दन और सिर में गंभीर चोट आई थी. मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया. 

स्टेट पुलिस पर आरोप लगे थे कि भाजपा पदाधिकारियों के लिए सुरक्षा मांगी गई थी लेकिन मिली नहीं. भाजपा के तत्कालीन स्टेट प्रेसिडेंट पी. राधाकृष्णन ने कहा था कि हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है. कुछ आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया लेकिन भाजपा नेता ने कहा था कि वे असली हमालवर नहीं थे. 

INDIA गठबंधन पर पीएम का अटैक

पीएम ने आज रैली में कहा कि INDI एलायंस वाले लोग बार-बार, जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं. हिंदू धर्म के खिलाफ इनका हर बयान बहुत सोचा समझा हुआ होता है. आप देखिए, और किसी धर्म का अपमान DMK और कांग्रेस का INDI एलायंस नहीं करता, किसी और धर्म के खिलाफ इनकी जुबान से एक शब्द नहीं निकलता. 

उन्होंने आगे राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे शास्त्र साक्षी हैं कि विनाश उनका होता है, जो शक्ति को खत्म करने का विचार रखते हैं. ऐसे खतरनाक आइडियाज को हराने की शुरुआत 19 अप्रैल को सबसे पहले मेरा तमिलनाडु करेगा.

Trending news