PM Modi Uttarakhand: भोलेनाथ का हुड़का बजा PM मोदी का कांग्रेस पर अटैक, शाकाहारी खाने का सुनाया किस्सा
Advertisement
trendingNow12199331

PM Modi Uttarakhand: भोलेनाथ का हुड़का बजा PM मोदी का कांग्रेस पर अटैक, शाकाहारी खाने का सुनाया किस्सा

What is Shiv Hudka: हुड़का भगवान भोलेनाथ का वाद्ययंत्र माना जाता है. आज पीएम मोदी ऋषिकेश में रैली करने गए तो उन्होंने मंच पर हुड़का बजाया. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की. इस दौरान उन्होंने ऋषिकेश से जुड़ा एक किस्सा सुनाया जब वह अमेरिका गए थे और शाकाहारी खाना ढूंढ रहे थे. 

PM Modi Uttarakhand: भोलेनाथ का हुड़का बजा PM मोदी का कांग्रेस पर अटैक, शाकाहारी खाने का सुनाया किस्सा

PM Modi Rishikesh Rally: भगवान शंकर का डमरू तो आप जानते ही होंगे. उत्तराखंड में इसका एक विशेष रूप देखने को मिलता है. इसे हुड़का कहते हैं. इसके नाद से देवताओं का आवाहन किया जाता है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश में रैली करने पहुंचे तो उन्होंने भी मंच से हुड़का बजाया. हुड़का पर हाथ से थाप देने के बाद मोदी ने कहा कि देवभूमि में देवताओं का आवाहन करने की परंपरा है और हुड़का का नाद देवताओं का आवाहन करने में ऊर्जा देता है. आज मुझे भी देवता रूपी जनता जनार्दन का आवाहन करने के लिए हुड़का का नाद बजाने का सौभाग्य मिला. 

इससे पहले पीएम जैसे ही मंच पर आए, मंत्रोच्चार शुरू हो गया. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को हुड़का भेंट किया और उसकी विशेषता बताई. भाषण की शुरुआत पीएम ने उत्तराखंड की स्थानीय भाषा में लोगों को प्रणाम करने से की. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आता हूं तो पुरानी यादें भी ताजा कर लेता हूं. कल मैं भारत के दक्षिण छोर में सागर तट पर बसे तमिलनाडु में था... आज हिमालय की गोद में बाबा केदार और बद्रीविशाल के चरणों में हूं. चारों तरफ एक ही गूंज है. 

घर में घुसकर मारा जाता है...

मोदी ने कहा कि आज ऐसी सरकार है जिसने 10 वर्षों में भारत को पहले की तुलना में कई गुना मजबूत कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है तब-तब दुश्मनों ने फायदा उठाया है. जब भारत में कमजोर और अस्थिर सरकारें थीं तब भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे. आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है इसलिए आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है. आज भारत में मजबूत सरकार है इसलिए तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है. ये भाजपा की मजबूत सरकार ही है जिसने 7 दशक बाद आर्टिकल 370 खत्म करने का साहस किया. 

वन रैंक वन पेंशन पर क्या कहा

मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार होती तो वन रैंक वन पेंशन कभी लागू नहीं होता. मोदी ने गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया. कांग्रेस कहती थी कि वन रैंक वन पेंशन लागू करके पूर्व सैनिकों को 500 करोड़ रुपये देंगे. ये मोदी है जिसने पूर्व सैनिकों को एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा उनके बैंक खाते में पहुंचा दिए हैं. कांग्रेस के समय तो जवानों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक की कमी थी. दुश्मन की गोली से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं था. ये भाजपा है जिसने भारत में बनी बुलेटप्रूफ जैकेट अपने सैनिकों को दी. उनके जीवन की रक्षा की. आज राइफल से लेकर आधुनिक विमान और विमान वाहक पोत तक देश में ही बन रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी सीमा पर आधुनिक सड़कें और सुरंगें बन रही हैं. 

अमेरिका में शाकाहारी खाने का सुनाया किस्सा

ऋषिकेश की बात करते हुए पीएम ने अमेरिका का एक किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि कई साल पहले एक बार मैं अमेरिका गया था. वहां सुदूर इलाके में चला गया... मैं वहां शाकाहारी खाना तलाश रहा था. इतने में एक छोटी सी दुकान में एक अमेरिकी नागरिक दिखा जिसके गले में तीन-चार रुद्राक्ष की मालाएं थीं. मैं उसके पास चला गया तो उसने भी नमस्ते कहा. मैंने उससे अपनी कठिनाई बताई. उसने कहा कि चिंता मत कीजिए मैं भी वेजिटेरियन हूं. उसने अपने तरीके से कुछ वेजिटेरियन बनाकर खिलाया. मैंने उससे पूछा कि आपने माला... उसने बताया कि मैं ऋषिकेश जाता रहता हूं उसी कारण जिंदगी में बदलाव आया है. पीएम ने कहा कि ये सामर्थ्य है इस भूमि का. 

पढ़ें: तब वाजपेयी के पास नहीं थे अमेरिका में इलाज के पैसे, एक कांग्रेसी ने की थी मदद

पीएम ने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि जब मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ तो वे (विपक्षी) कह रहे हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ. मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के लिए पहले दिल्ली का शाही परिवार, फिर खुद का परिवार, यही कांग्रेस की परंपरा में है लेकिन मोदी के लिए मेरा भारत ही मेरा परिवार है. 

वो एयरलाइंस की एक स्कीम थी... मोदी ने बताया बिना होटल लिए कैसे घूम लिए थे अमेरिका

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड का निवासी नहीं भूल सकता कि कांग्रेस ने प्रभु श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं. यह कांग्रेस ही है जिसने राम मंदिर का विरोध किया. घर जाकर निमंत्रण देने के बावजूद कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार किया. पीएम ने कहा कि कांग्रेस हरि की पैड़ी को मां गंगा के किनारे नहीं मानती बल्कि वे कहते हैं कि एक नहर के किनारे बसी है. अब ये गंगाजी के अस्तित्व पर सवाल उठा रहे हैं. 

Trending news