PM in Himachal: कांग्रेस के राज में पाकिस्तान सिर पर चढ़कर नाचता था... शिमला में बोले पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow12261538

PM in Himachal: कांग्रेस के राज में पाकिस्तान सिर पर चढ़कर नाचता था... शिमला में बोले पीएम मोदी

PM Modi Shimla Rally: शिमला में चुनावी रैली के दौरान आज पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को खूब सुनाया. उन्होंने संगठन के दिनों को याद किया, फिर बोले कि बॉर्डर स्टेट होने के कारण हिमाचल को मजबूत सरकार का मतलब पता है. 

PM in Himachal: कांग्रेस के राज में पाकिस्तान सिर पर चढ़कर नाचता था... शिमला में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Chunav: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला रैली में आज कहा कि हिमाचल के लोग एक मजबूत और ताकतवर सरकार का मतलब जानते हैं. मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देगा लेकिन आप पर कभी संकट नहीं आने देगा. उन्होंने कहा कि आपने कांग्रेस का दौर देखा है. जब एक कमजोर सरकार देश में हुआ करती थी. उस समय पाकिस्तान हमारे सिर पर चढ़कर नाचता था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार दुनिया में गुहार लगाती फिरती थी. लेकिन मोदी ने कहा कि भारत अब दुनिया से भीख नहीं मांगेगा, भारत अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा और भारत ने घर में घुसकर मारा.

चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के ऊंचे पहाड़ों ने मुझे अपना हौसला बुलंद रखना सिखाया है. मैं मां भारती का अपमान नहीं सह सकता. लेकिन कांग्रेस, मां भारती के अपमान से भी बाज नहीं आती. कांग्रेस को भारत माता की जय कहने से दिक्कत है, कांग्रेस को वंदे मातरम् कहने में दिक्कत है.

पढ़ें: 359 कैंडिडेट 5वीं पास, 121 हैं अनपढ़... लोकसभा चुनाव लड़ रहे माननीयों का हाल

पीएम ने कहा कि यही कांग्रेस है जिसने भारत के सीमावर्ती इलाकों को अपने हाल पर छोड़ दिया था. जब बॉर्डर स्टेट में सड़क बनाने की बात आती थी तो कांग्रेस के हाथ-पांव फूल जाते थे. कांग्रेस डर जाती थी कि अगर सड़क बनाई तो उसी सड़क से दुश्मन भीतर आ जाएगा. ऐसी डरपोक सोच मोदी के मिजाज के साथ मेल नहीं खाती. 

कांग्रेस पर चुन-चुनकर अटैक करते हुए मोदी ने कहा कि एक तरफ मोदी की गारंटी है और दूसरी तरफ कांग्रेस का बर्बादी का मॉडल. सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने हिमाचल के लोगों से खूब झूठ बोला. इन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट में ये होगा, वो होगा लेकिन पहली कैबिनेट में कुछ भी नहीं हुआ, बल्कि कैबिनेट ही टूट-फूट गई.

पढ़ें: चीन से कनेक्शन पर दिल में इंडिया... वोट देने जा रहे भारत के चाइनाटाउन की कहानी

कांग्रेस ने पूछा सवाल

उधर, कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर कई सवाल उठाए. कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने का प्रयास क्यों किया था? कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'भाजपा ने हिमाचल की चुनी हुई सरकार को बेशर्मी से अस्थिर करने की कोशिश क्यों की? क्या निवर्तमान प्रधानमंत्री अग्निपथ योजना को ख़त्म करने का वादा करेंगे? मोदी सरकार ने रेलवे परियोजनाओं पर काम क्यों नहीं किया?' 

कांग्रेस नेता ने कहा कि जो छह विधायक राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा के हाथों बिक गए थे, उन्हें विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था. उनके जाने से खाली हुई सीटों पर भाजपा ने बेशर्मी से उन्हें ही उम्मीदवार बनाया है. 

Trending news