Lok Sabha Chunav 2024: भगवा समर्थकों के साथ क्यों प्रचार कर रहीं हिना शहाब? कहीं BJP जॉइनिंग की तैयारी तो नहीं
Advertisement
trendingNow12259387

Lok Sabha Chunav 2024: भगवा समर्थकों के साथ क्यों प्रचार कर रहीं हिना शहाब? कहीं BJP जॉइनिंग की तैयारी तो नहीं

Hina Shahab Siwan Profile: बिहार के सिवान में खौफ का दूसरा नाम रहा माफिया डॉन शहाबुद्दीन अब इस दुनिया में नहीं है. उसके मरने के बाद बीवी हिना शहाब सिवान से लोकसभा चुनाव लड़ रही है. लेकिन मजे की बात ये है कि वे भगवा गमछे पहने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में जुटी हैं. आखिर इसका राज क्या है.

Lok Sabha Chunav 2024: भगवा समर्थकों के साथ क्यों प्रचार कर रहीं हिना शहाब? कहीं BJP जॉइनिंग की तैयारी तो नहीं

Siwan Lok Sabha Chunav 2024: बिहार के सिवान में चुनाव लड़ रही एक मुस्लिम महिला किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनका नाम है हिना शहाब. हिना शहाब माफिया डॉन और नेता रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हैं. वही बाहुबली शहाबुद्दीन जिसका बिहार की सियासी में सिक्का चलता था. शहाबुद्दीन की कोरोना काल में बीमारी से मौत हो गई थी. शहाबुद्दीन के गुजरने के बाद अब हिना शहाब भी सियासी संग्राम में झंडे गाड़ने की कोशिश में है. वह सिवान से चुनावी मैदान में है. लेकिन चुनावी प्रचार का रंग रूप बदला-बदला सा है. हिजाबधारी हिना शहाब के समर्थक भगवा रंग का साफा पहनें प्रचार करने में जुटे हैं. 

मंदिर पर ओढ़ी मां काली की चुनरी

बाहुबली की पत्नी हिना का ये चुनावी रंग लगातार मीडिया की सुर्खियों में है. हिना जहां-जहां चुनावी प्रचार में जातीं हैं. उनका लाव लश्कर भगवा रंग और पीले गमछे में नजर आता है. इसके पूर्व हिना शहाब ने मां काली स्थान पर माता की चुनरी भी ओढ़ी थी.ऐसे में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. 

लोगों की बीच चर्चाएं ये भी है की राजद से नाराज हिना शहाब चुनाव जीतने के बाद एनडीए का दामन थाम सकती हैं. वहीं हिना शहाब ने कहा है कि सारे रंग हमारे हैं, लोग टुकड़ों में बंटे थे. मैंने सबको एकजुट करने की ठानी है. सारे रंग, सभी धर्म के लोग उनके हैं. सभी लोग उनके साथ हैं.सीवान की जनता उनकी मालिक हैं. सीवान जिला जिस ओर जाएगा आपकी हिना उस ओर जाएगी.

क्या बैकडोर से बीजेपी कर रही समर्थन? 

आम तौर पर भगवा गमछे का इस्तेमाल आरएसएस और बीजेपी से जुड़े लोग करते हैं. तो क्या हिना के साथ भगवाधारी ताकत खड़ी है. अगर आप ये सोच रहे हैं तो गलत हैं. तो हिना के पीछे भगवा का राज क्या है. वो बताने से पहले जान लीजिए कि सिवान लोकसभा क्षेत्र के चुनावी मैदान में कौन-कौन है?

सिवान में हिना शहाब निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं. उनके सामने जेडीयू से विजयलक्ष्मी कुशवाहा और आरजेडी से अवध बिहारी कैंडिडेट हैं. हिना शहाब आरजेडी के टिकट का ऑफर ठुकरा कर इस बार निर्लदीय ही मैदान में कूदी हुईं हैं. इसकी वजह ये है कि लगातार तीन बार वे आरजेडी के टिकट पर हार चुकी हैं. ऐसे में वे इस बार निर्दलीय अपनी किस्मत आजमाने उतरी हैं. 

आखिर भगवाधारी क्यों कर रहे हिना शहाब का प्रचार?

अब हम आपको हिना शहाब के समर्थकों के भगवा रंग के गमछे पहनकर चुनाव प्रचार की वजह बताते हैं. असल में सिवान सीट पर मौजूदा समय में जेडीयू से कविता सिंह सांसद हैं. लेकिन इस बार नीतीश कुमार ने उनका टिकट काट दिया और उनकी जगह विजयलक्ष्मी कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया. इससे नाराज होकर कविता सिंह के समर्थक जेडीयू को सबक सिखाने के लिए अब भगवा और पीले रंग के गमछे पहनकर हिना शहाब के चुनाव प्रचार में जुटे हैं, जिससे विजयलक्ष्मी कुशवाहा चुनाव हार जाएं. बताते चलें कि सीवान में छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा. 

Trending news