Sudhir Mungantiwar: गडकरी और फडणवीस दोनों गुट में फिट नेता, मुनगंटीवार का सोशल स्कोर भी फिट
Advertisement
trendingNow12233502

Sudhir Mungantiwar: गडकरी और फडणवीस दोनों गुट में फिट नेता, मुनगंटीवार का सोशल स्कोर भी फिट

Chandrapur Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम महाराष्ट्र की चंद्रपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार का स्कोर लेकर आए हैं.

Sudhir Mungantiwar: गडकरी और फडणवीस दोनों गुट में फिट नेता, मुनगंटीवार का सोशल स्कोर भी फिट

Sudhir Mungantiwar News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम महाराष्ट्र की चंद्रपुर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 

असल में महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को बीजेपी ने इस बार आम चुनाव में महाराष्ट्र की चंद्रपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया. सुधीर मुनगंटीवार तेज तर्रार बीजेपी नेता माने जाते हैं और अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. मुनगंटीवार विदर्भ के चंद्रपुर जिले से हैं और उनकी जड़ें आरएसएस  हैं. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी चंद्रपुर से हैं.

मुनगंटीवार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं और कहा जाता है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्हें दूसरा कार्यकाल भी मिल जाता, लेकिन उनके गुरु नितिन गडकरी को राष्ट्रीय प्रमुख के पद से इस्तीफा देना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने भी अपनी कुर्सी छोड़ दी. वे ऐसे नेता हैं जो नितिन गडकरी गुट में भी फिट बैठते हैं और फडणवीस गुट में भी फिट बैठते हैं.

हालांकि कुछ साल पहले उन्होंने गडकरी के नाम का महाराष्ट्र के सीएम के रूप में समर्थन किया तो विवादों में भी रहे थे. लेकिन फिर जब फडणवीस सीएम बने तो उनकी सरकार में वे पावरफुल मंत्री भी बने. मुनगंटीवार 1995 की भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार में पर्यटन मंत्री रहे. 

30 जुलाई 1962 को जन्मे मुनगंटीवार विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले के रहने वाले हैं. एक प्रसिद्ध डॉक्टर के बेटे, एम.कॉम, एलएलबी, एम फिल समेत कई डिग्रियां.. कई बार के विधायक, वाजपेयी के ही दौर में महाराष्ट्र के युवा नेता के रूप में छवि, शिवसेना-भाजपा भगवा गठबंधन शासन के दौरान पर्यटन और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री रहे हैं. मुनगंटीवार अपनी पत्नी को अपना लकी चार्म मानते हैं. 1990 में शादी के बाद वे कभी चुनाव नहीं हारे. वे सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय रहते हैं. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Sudhir Mungantiwar

Social Media Score

Scores
Over All Score 64
Digital Listening Score64
Facebook Score65
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score64

TAGS

Trending news