Amitabh Bachchan Blog: कैसे छोड़ सकते हैं सिगरेट और शराब, अमिताभ ने बताया आजमाया हुआ नुस्खा
Advertisement
trendingNow11650000

Amitabh Bachchan Blog: कैसे छोड़ सकते हैं सिगरेट और शराब, अमिताभ ने बताया आजमाया हुआ नुस्खा

Amitabh Bachchan Life: कई लोग परेशान रहते हैं कि कैसे सिगरेट और शराब की लत से छुटकारा पाएं. वे कई बार छोड़ने की कोशिश करते हैं परंतु जल्द ही उनका हौसला टूट जाता है और वे फिर उसी रास्ते पर चल पड़ते हैं. अमिताभ बच्चन ने अब अपने ब्लॉग में बताया है कि कैसे यह आदत छूट सकती है.

 

Amitabh Bachchan Blog: कैसे छोड़ सकते हैं सिगरेट और शराब, अमिताभ ने बताया आजमाया हुआ नुस्खा

Amitabh Bachchan Quotes: अमिताभ बच्चन शानदार एक्टर के साथ-साथ बढ़िया लेखक (Writer) भी हैं. इस पर उनके पास लंबा जीवन अनुभव है, जिससे वह लोगों को बहुत कीमती राय दे पाते हैं. कौन बनेगा करोड़पति में तो उनका बुद्धि कौशल नजर आता ही है, लेकिन उनके ब्लॉग भी इस बात का सजीव प्रमाण हैं. बीते रविवार (Sunday) को बिग बी ने अपने ब्लॉग में एक झटके में धूम्रपान (Smoking) और शराब (Drinking) की लत को छोड़ने के न केवल अपने पिछले फैसलों पर बात की, बल्कि उनकी बातों में ही उनके लिए संदेश है जो लंबे समय से इन आदतों को छोड़ना चाहते हैं मगर कभी नहीं छोड़ पाए.

कभी ‘सोशल ड्रिंकिंग’
अमिताभ ने बताया किया कि उन्होंने सालों-साल से इन दोनों में से किसी चीज को नहीं छुआ है. अमिताभ ने ब्लॉग (Blog) में स्कूल और कॉलेज के दिनों को याद करते हुए लिखा कि कैसे विज्ञान की प्रयोगशालाओं में शरारतें होती थीं. उन्होंने लिखा कि जिस दिन स्नातक की डिग्री का आखिरी पेपर खत्म हो गया, तो कुछ सहपाठियों ने प्योर अल्कोहल के साथ जश्न मनाया, जो लैब में प्रयोगों के लिए रखी गई थी और फिर वे कैसे बेहद बीमार हो गए. अमिताभ ने लिखा कि वह इस बात से इंकार नहीं करेंगे कि एक दौर में ‘सोशल ड्रिंकिंग’ (Social Drinking) करते थे. आम तौर पर कई एक्टर बॉलीवुड (Bollywood) में निजी जीवन में भले ही इन आदतों से दूर रहे हैं, परंतु पार्टियों में वह लोगों का साथ देते नजर आते हैं.

पार्ट टाइम नहीं
अमिताभ ने कहा कि सिगरेट या शराब किसी भी अपनी व्यक्तिगत पसंद और आचरण की बात है. उन्होंने इस ब्लॉग में अपनी इन दोनों आदतों को छोड़ने के फैसले के बारे में लिखा कि यह एक झटके में छोड़ देने की बात थी. बिग बी ने लिखा कि इन्हें छोड़ना आसान है. यह तभी संभव है जब आप इस अचानक छोड़ने का संकल्प लें तत्काल पूरी तरह से त्याग दें. शराब को छोड़ने के लिए आप बीच में ही तुरंत गिलास को बीच में छोड़ दें और उससे मुंह मोड़ लें. इसी तरह सिगरेट को भी एकदम से अपने होठों से हटाकर उसे मसल दें और उसे हमेशा के लिए अलविदा कह दें. उन्होंने लिखा कि इन आदतों को पार्ट टाइम की तरह नहीं छोड़ा जा सकता. जैसे कैंसर को एक झटके में दूर किया जाता है, वैसे ही इन आदतों का त्याग किया जा सकता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news