Avatar 2 On OTT: अगर आप अवतार 2 देखने में हो गए लेट; रहिए तैयार, ये है प्लेटफॉर्म और रिलीज डेट
Advertisement

Avatar 2 On OTT: अगर आप अवतार 2 देखने में हो गए लेट; रहिए तैयार, ये है प्लेटफॉर्म और रिलीज डेट

Avatar 2: बीते साल दिसंबर में रिलीज हुई जेम्स कैमरून की अवतार 2 ने पूरी दुनिया में धूम मचाई. भारत में भी खूब क्रेज रहा. अब फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने को तैयार है. अगर आप थियेटर में जाकर फिल्में नहीं देखते या आपने अवतार 2 नहीं देखी, तो जान लीजिए कि यह कब और किस प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है.

 

Avatar 2 On OTT: अगर आप अवतार 2 देखने में हो गए लेट; रहिए तैयार, ये है प्लेटफॉर्म और रिलीज डेट

Avatar 2 Hindi: अवतार: द वे ऑफ वॉटर डिजिटल रिलीज के साथ तैयार हो रही है. पूरी दुनिया में धूम मचा चुकी यह फिल्म निर्माता-निर्देशक जेम्स कैमरून की अब तक की सबसे बड़ी फिल्मों में से है. इसने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर सफलतापूर्वक दो बिलियन डॉलर के को पार किया और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में एक बनी. खैर, बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व सफलता के बाद, फिल्म अब डिजिटल रिलीज के लिए तैयार हो रही है. यूं तो फिल्म का इंतजार लंबे समय से हो रहा है, लेकिन अब जबकि दुनिया भर के थियेटरों में यह चल चुकी है, इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म के दर्शकों के लिए लाने की योजना है.

ये है ओटीटी रिलीज डेट
फिल्म के निर्माता डिज्नी हैं और इसलिए यह इस महीने के अंत तक भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आएगी. लेकिन कहानी में ट्विस्ट यह कि शुरुआत में यह डिजिटल रिलीज वीओडी यानी वीडियो ऑन डिमांड रूप में उलपब्ध रहेगी. मतलब इसे देखने के लिए दर्शक को धन चुकाना पड़ेगा. खबरों की मानें तो 28 मार्च से फिल्म इंडिया में वीडियो ऑन डिमांड फॉरमेट में उपबल्ध होगी. फिल्म बीएमएस स्ट्रीम, गूगल मूवीज, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर आदि जैसी सेवाओं पर डिजिटल रूप से खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाएगी. साफ है कि थिएटर के बाद मेकर्स डिजिटल व्यूइंग का मौका भुनाने के लिए तैयार हैं. निर्माताओं और ओटीटी का मानना है कि इंडिया  में अवतार: द वे ऑफ वॉटर के लिए ऐसे ओटीटी दर्शक अवश्य मिलेंगे, जो इसे देखने के लिए धन खर्च करेंगे.

क्या है अवतार की कहानी
अवतारः द वे ऑफ वाटर 2009 में आई फिल्म अवतार 2009 का सीक्वल है. अवतार की कहानी साल 2154 में शुरू होती है, जहां इंसानों ने पृथ्वी ग्रह को अपने गैर-जिम्मेदाराना विकास से खत्म कर डाला है. पृथ्वी के खनिजों और पूरी प्रकृति का शोषण-दोहन कर लिया गया है. अब पृथ्वी पर जीवन संभव नहीं है. पृथ्वी से कुछ प्रकाश वर्ष की दूरी पर पैंडोरा ग्रह है और पृथ्वी का रिसर्च डेवलपमेंट एडमिनिस्ट्रेशन (आरडीए) पैंडोरा से वहां के प्राकृतिक संसाधनों समेत खास तौर उनोबेटानियम नाम का एक खनिज चाहता है. ताकि पृथ्वी के ऊर्जा संकट को खत्म किया सके. इसके लिए अगर पैंडोरा के निवासियों को खत्म भी करना पड़े तो आरडीए को गुरेज नहीं. नावी पैंडोरा ग्रह के निवासी हैं, जो प्रकृति के बेहद प्यार करते हैं. प्रकृति के साथ उनकी आत्मा का जुड़ाव है. नावी का कद 10 फीट ऊंचा है लेकिन वे लोग बहुत सरल और सीधे जीव हैं. आरडीए नावी और इंसानों के डीएनए को मिला कर एक क्लोन बनाते हैं, जिसे अवतार कहा जाता है. वैज्ञानिक इस अवतार को पैंडोरा पर भेजते हैं और इस अवतार को रिमोट से संचालित किया जा सकता है. फिल्म में पैंडोरा पर जाने वाला अवतार है, जैक सुली (सैम वर्दिंगटन). जो पूर्व मैरीन सैनिक है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news