इस एक्ट्रेस के लिए दिलीप कुमार को छोड़ने को तैयार थीं Madhubala, जवाब मिला-मुझे खैरात में पति नहीं चाहिए
Advertisement
trendingNow11625683

इस एक्ट्रेस के लिए दिलीप कुमार को छोड़ने को तैयार थीं Madhubala, जवाब मिला-मुझे खैरात में पति नहीं चाहिए

Nimmi Personal Life: आज जानिए वो किस्सा जब निम्मी के लिए मधुबाला दिलीप कुमार को ठुकराने के लिए तैयार थीं. एक दिन दोनों की बातचीत में दिलीप कुमार का जिक्र आया और तब मधुबाला समझ गईं कि निम्मी भी उन्हें चाहती हैं.

इस एक्ट्रेस के लिए दिलीप कुमार को छोड़ने को तैयार थीं Madhubala, जवाब मिला-मुझे खैरात में पति नहीं चाहिए

Nimmi Death Anniversary: आज हम बात करेंगे 50 के दशक में हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक निम्मी (Nimmi) की. इन्हें 'अनकिस्ड गर्ल ऑफ इंडिया' की उपाधि दी गई थी क्योंकि इन्होंने एक हॉलीवुड एक्टर को अपना हाथ चूमने से मना कर दिया था . 25 मार्च 2020 को गुजरीं निम्मी की आज तीसरी डेथ एनिवर्सरी है. एक समय ऐसा भी था जब वो दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से एकतरफा प्यार करने लगी थीं. उस समय रानियां भी दिलीप कुमार के लिए सब कुछ छोड़ने के लिए तैयार रहती थीं, और मधुबाला (Madhubala) के साथ उनकी नजदीकियां भी चर्चा में थीं. 

 

निम्मी को था दिलीप कुमार से प्यार

आज जानिए वो किस्सा जब निम्मी के लिए मधुबाला दिलीप कुमार को ठुकराने के लिए तैयार थीं. निम्मी को मधुबाला के साथ फिल्म अमर में काम करने का मौका मिला, जहां उनकी दोस्ती हो गई. फिल्म के हीरो दिलीप कुमार थे, जिन्हें निम्मी चाहती थीं. वहीं मधुबाला और दिलीप रिलेशनशिप में थे.सेट पर निम्मी दिलीप कुमार का अच्छी तरह ख्याल रखती थीं, ये बात मधुबाला को खूब खटकती थी.  एक दिन दोनों की बातचीत में दिलीप कुमार का जिक्र आया और तब मधुबाला समझ गईं कि निम्मी भी उन्हें चाहती हैं. 

 

मधुबाला ने दिया ये ऑफर

मधुबाला ने मौका पाते ही निम्मी से पूछा, क्या तुम भी दिलीप साहब के लिए वही महसूस करती हो जो मैं करती हूं. अगर हां तो मैं तुम्हारी खातिर उनकी जिंदगी से चली जाऊंगी.  ये सुनते ही निम्मी ने जवाब दिया, मुझे खैरात में पति नहीं चाहिए. 1965 में निम्मी ने एक स्क्रिप्टराइटर राजा अली से सिर्फ इसलिए शादी कर ली थी क्योंकि वो उन्हें एक मैगज़ीन में छपी तस्वीर में पसंद आ गए थे. हालांकि ये शादी निम्मी को बहुत भारी पड़ी क्योंकि इसके चलते उनका फिल्मी करियर ढलान पर चला गया. दरअसल, निम्मी के पति नहीं चाहते थे कि वो शादी के बाद फिल्मों में काम करें. 

Trending news