जब Dharmendra के साथ जुड़ा मीना कुमारी का नाम, बदला लेने के लिए कमाल अमरोही ने किया था ये काम!
Advertisement

जब Dharmendra के साथ जुड़ा मीना कुमारी का नाम, बदला लेने के लिए कमाल अमरोही ने किया था ये काम!

Dharmendra Meena Kumari Affair: फिल्म ‘फूल और पत्थर’ की रिलीज के बाद इंडस्ट्री में मीना और धर्मेंद्र के अफेयर की बात फैल गई थी. बताया यह भी जाता है कि मीना कुमारी ने ही धर्मेंद्र को आगे बढ़ने में मदद की थी

जब Dharmendra के साथ जुड़ा मीना कुमारी का नाम, बदला लेने के लिए कमाल अमरोही ने किया था ये काम!

Dharmendra Meena Kumari Break Up: धर्मेंद्र (Dharmendra) अपने समय के नामी स्टार रहे हैं और उनकी गिनती आज बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार्स में की जाती है. धरमपाजी ने अपने करियर की शुरुआत 1960 में रिलीज हुई अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी. करियर की शुरुआत में धर्मेंद्र एक रोमांटिक हीरो के तौर पर जाने जाते थे. हालांकि, आने वाले समय में वे इंडस्ट्री के चर्चित एक्शन हीरो बनकर उभरे थे. धर्मेंद्र साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म ‘फूल और पत्थर’ में एक्शन हीरो के तौर पर नजर आए थे और कहते हैं यही फिल्म धर्मेंद्र के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी. आपको बता दें कि फिल्म ‘फूल और पत्थर’ में धर्मेंद्र के अपोजिट मीना कुमारी मुख्य भूमिका में थीं. 

जब मीना कुमारी के साथ जुड़ा धर्मेंद्र का नाम 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘फूल और पत्थर’ की रिलीज के बाद इंडस्ट्री में मीना और धर्मेंद्र के अफेयर की बात फैल गई थी. बताया यह भी जाता है कि मीना कुमारी ने ही धर्मेंद्र को आगे बढ़ने में मदद की थी और एक्ट्रेस के कारण ही वे ‘ए लिस्टर’ एक्टर बन पाए थे. हालांकि, मीना कुमारी पहले से ही शादीशुदा थीं. एक्ट्रेस की शादी मशहूर फिल्ममेकर और राइटर कमाल अमरोही के साथ हुई थी. कहते हैं धर्मेंद्र और हेमा की नजदीकियों की अफवाह जब कमाल अमरोही तक पहुंची तब वे बेहद नाराज हुए थे. 

धर्मेंद्र से बदला लेने के लिए रखवाया था एक सीन 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ में कमाल अमरोही ने अपने इसी गुस्से का बदला लेने के लिए धर्मेंद्र पर एक सीन शूट करवाया था. इस सीन में एक्टर के चेहरे पर कालिख  पोती गई थी. बहरहाल, मीना कुमारी के अलावा धर्मेंद्र की जोड़ी और भी एक्ट्रेसेस के साथ नजर आई थी जिनमें शर्मीला टैगोर, सायरा बानो और आशा पारेख आदि शामिल हैं.

Trending news