इस एक्ट्रेस ने पहली ही फिल्म में कर दी थी बोल्डनेस की सारी हदें पार, ससुराल में मच गया था हंगामा
Advertisement
trendingNow11841535

इस एक्ट्रेस ने पहली ही फिल्म में कर दी थी बोल्डनेस की सारी हदें पार, ससुराल में मच गया था हंगामा

Moon Moon Sen Facts: पढ़ाई पूरी करते ही मुनमुन की शादी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले देव वर्मा से करवा दी गई थी, यह शादी घरवालों की मर्जी से हुई थी.

इस एक्ट्रेस ने पहली ही फिल्म में कर दी थी बोल्डनेस की सारी हदें पार, ससुराल में मच गया था हंगामा

Moon Moon Sen Life Facts: बात आज बंगाली ब्यूटी मुनमुन सेन (Moon Moon Sen) की जिन्हें उनकी फिल्मों से ज़्यादा बोल्डनेस के लिए जाना जाता है. मुनमुन की कहानी बिलकुल किसी फिल्म की तरह है. इनका जन्म साल 1954 में कलकत्ता के एक रईस परिवार में हुआ था. मुनमुन के पिता का नाम दिबानाथ सेन था जो कलकत्ता के बड़े बिजनेसमैन थे. वहीं, मुनमुन की मां सुचित्रा सेन (Suchitra Sen) अपने दौर की बड़ी एक्ट्रेस थीं जिनका बंगाली सिनेमा में बहुत दखल था. मुनमुन सेन की कहानी क्यों दूसरी एक्ट्रेसेस से अलग है यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

fallback

लंदन से की पढ़ाई, राज घराने में हुई शादी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुनमुन सेन की पढ़ाई लिखाई शिलांग, कलकत्ता और लंदन में हुई थी. पढ़ाई पूरी करते ही मुनमुन की शादी राजघराने से ताल्लुक रखने वाले देव वर्मा से करवा दी गई थी, यह शादी घरवालों की मर्जी से हुई थी. मुनमुन से जुड़ी सबसे मजेदार बात ये है कि जिस दौर में वो फिल्मों में आईं उस दौर में किसी एक्ट्रेस का शादीशुदा होना खराब माना जाता था और उसे काम नहीं मिलता था. हालांकि, मुनमुन के साथ उल्टा हुआ था. 

fallback

डेब्यू फिल्म से पार कर दी थीं बोल्डनेस की सारी हदें 

मुनमुन ने बॉलीवुड में 'अंदर-बाहर' नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. यह फिल्म साल 1984 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मुनमुन सेन के साथ जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में थे लेकिन फिल्म की लाइमलाइट बनीं मुनमुन दत्ता. असल में मुनमुन ने इस फिल्म में इतने ज़्यादा बोल्ड सीन दिए जिन्हें देख उस दौर के दर्शक चौंक गए थे. इसका कारण भी था, 80 के दशक में एक्ट्रेस अमूमन बड़े पर्दे पर बोल्ड सीन देने से बचती थीं लेकिन मुनमुन ने इस बैरियर को तोड़ दिया था. बहरहाल, ऐसा कहा जाता है कि जब मुनमुन के इन बोल्ड सीन्स के बारे में जब उनके ससुराल वालों को पता चला था तो खूब हंगामा हो गया था.

Trending news