John Abraham: डायरेक्टर ने नहीं इस गजल सिंगर ने दिया था जॉन अब्राहम को एक्टिंग में ब्रेक, आज भी मानते हैं एहसान
Advertisement

John Abraham: डायरेक्टर ने नहीं इस गजल सिंगर ने दिया था जॉन अब्राहम को एक्टिंग में ब्रेक, आज भी मानते हैं एहसान

John Abraham 20 Years In Bollywood: जॉन अब्राहम को 2023 में बॉलीवुड में 20 साल पूरे हो रहे हैं. उनकी फिल्म पठान रिलीज के लिए तैयार हैं. जॉन ने मॉडल के रूप में करियर शुरू किया था और एक्टिंग में खुद को जमाने के लिए काफी मेहनत की. रोचक बात यह है कि उन्हें एक्टिंग में ब्रेक एक प्रसिद्ध गजल सिंगर ने दिया था. जानिए.

 

John Abraham: डायरेक्टर ने नहीं इस गजल सिंगर ने दिया था जॉन अब्राहम को एक्टिंग में ब्रेक, आज भी मानते हैं एहसान

John Abraham Films: जॉन अब्राहम को दो दिन बाद बॉलीवुड में लॉन्च हुए 20 साल पूरे हो जाएंगे. 17 जनवरी 2003 को उनकी पहली फिल्म जिस्म रिलीज हुई थी. जिसे अमित सक्सेना ने डायरेक्ट किया था. बिपाशा बसु उनके अपोजिट थीं. लेकिन रोचक बात यह है कि फिल्मों में आने से पहले जॉन अब्राहम मॉडल थे और बॉलीवुड में अपने लिए मौके तलाशते हुए स्ट्रगल कर रहे थे. मगर कैमरे के सामने आने का सबसे पहला ब्रेक उन्हें किसी फिल्म डायरेक्टर ने नहीं दिया बल्कि देश के प्रसिद्ध गजल गायक पंकज उधास ने दिया था. ग्लैडरेग्स मेगा मॉडल प्रतियोगिता जीतने के बाद जॉन जब एक्टिंग में करियर बनाने के लिए फिल्म को-ऑर्डिनेटरों से मिल रहे थे तब पंकज उधास ने उनके लुक और टेलेंट पर भरोसा करते हुए, सबसे पहले अपने म्यूजिक एलबम में एक्टिंग करने का मौका दिया. जॉन इसके लिए आज भी पंकज उधास का एहसान मानते हैं.

चुपके चुपके सखियों से
पंकज उधास का 1999 में एलबम आया था, महक. उन दिनों गजल सिंगर अपने एलबम के कुछ गानों के वीडियो बनाकर रिलीज किया करते थे. इस एलबम के एक गाने चुपके चुपके सखियों से के लिए पंकज उधास ने जॉन अब्राहम को एक्टर के रूप में साइन किया. जॉन अब्राहम कहते हैं कि मैं आज भी उन्हें अपने मैंटॉर के रूप में देखता हूं क्योंकि जब मैं इस इंडस्ट्री में एक मॉडल के रूप में आया था तो वह पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने मुझे एक्टिंग का ब्रेक दिया और अपने म्यूजिक वीडियो में लिया. जॉन कहते हैं कि अगर आज मैं सफल हूं तो इसका पूरा श्रेय सिर्फ उन्हें ही जाता है. उल्लेखनीय है कि शुरुआत में इस बात के लिए जॉन की आलोचना होती थी कि वह एक्टर नहीं बल्कि मॉडल हैं. मगर उन्होंने कोशिशें नहीं छोड़ी. आखिरकार जब 2004 में धूम रिलीज होकर बड़ी बॉक्स ऑफिस हिट हुई, तब इंडस्ट्री जॉन को एक्टर के रूप में स्वीकार किया.

चिट्ठी आई है...
वहीं पंकज उधास अपनी खूबसूरत आवाज के लिए आज भी खूब सुने जाते हैं. चिट्ठी आई है, ना कजरे की धार, चांदी जैसा रंग, जिएं तो जिएं कैसे और चुपके चुपके सखियों से जैसे उनके गाने आज भी करोड़ों दिलों की धड़कन बढ़ा देते हैं. हालांकि अब गजल का चलन कम हो गया और बॉलीवुड का संगीत रीमिक्स गानों ने खत्म कर दिया है, लेकिन पंकज उधास को हर दिन करोड़ों लोग सुनते हैं. इधर, जॉन 20 साल के अपने करियर में 40 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. 25 जनवरी को उनकी पठान रिलीज होने वाली है, जिसमें वह शाहरुख खान के अपोजिट मेन विलेन के रूप में नजर आएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news