Bollywood Legend: करना पड़ा ‘टॉवेल डांस’ तो जूही पछताईं, क्यों बिना स्क्रिप्ट पढ़े की फिल्म साइन
Advertisement
trendingNow11596192

Bollywood Legend: करना पड़ा ‘टॉवेल डांस’ तो जूही पछताईं, क्यों बिना स्क्रिप्ट पढ़े की फिल्म साइन

Juhi Chawla Film: हिट फिल्में देने वाले निर्देशकों से सितारे नहीं पूछते कि अगली फिल्म की कहानी या स्क्रिप्ट क्या है. वह बस हां कह देते हैं. लेकिन कई बार ऐसे में दांव उल्टा पड़ जाता है. यही जूही चावला के साथ हुआ, जब उन्होंने डेविड धवन की फिल्म ईना मीना डीका बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन कर ली.

 

Bollywood Legend: करना पड़ा ‘टॉवेल डांस’ तो जूही पछताईं, क्यों बिना स्क्रिप्ट पढ़े की फिल्म साइन

David Dhawan Film: 1990 के दशक में निर्देशक डेविड धवन सफलता का दूसरा नाम थे. हर एक्टर उनकी कॉमेडी फिल्म में काम करना चाहता था. यही वजह है कि जब डेविड धवन अपनी फिल्म ईना मीना डीका (1994) का प्रस्ताव लेकर जूही चावला के पास पहुंचे, तो इस एक्ट्रेस ने उनसे स्क्रिप्ट लेने की जरूरत भी नहीं समझी. इतना काफी था कि डेविड धवन उन्हें अपनी फिल्म में ले रहे हैं. फिल्म में जूही के अलावा दो हीरो थे. विनोद खन्ना और ऋषि कपूर. कादर खान और शक्ति कपूर की हिट जोड़ी भी फिल्म में थी. कुल मिलाकर उस समय के हिसाब से बढ़िया कास्टिंग थी. ऐसा लगता था कि फिल्म पक्का चलेगी.

ऋषि के साथ जूही
जूही चावला की मुश्किल शुरू हुई शूटिंग के साथ. धीरे-धीरे उन्हें समझ आने लगा कि फिल्म तो मुख्य रूप से विनोद खन्ना और ऋषि कपूर की कहानी है. विनोद खन्ना फिल्म में डीका बने थे, जो अपराधी है. मगर जेल से छूटने के बाद उसने अपराध छोड़ने की कसम खा ली है. जबकि ऋषि कपूर इंद्र यानी ईना बने थे. जो बैंक लूटता है ताकि बीमार मां को बचा सके. ईना की डकैती के समय जेल से रिहा हुआ डीका भी बैंक में है और पुलिस मान लेती है कि वह भी डकैती में शामिल है. पुलिस दोनों के पीछे है. मीना बनी जूही की जोड़ी ऋषि कपूर के साथ थी. मगर बात बन नहीं रही थी. समस्या तब आई जब डायेक्टर ने जूही और ऋषि कपूर पर गाना शूट करने की बात की. गाना थाः टॉवेल में बाहर जाओगी तो हल्ला मच जाएगा.

टॉवेल या कुछ और
फिल्म में सिचुएशन कुछ ऐसी बनाई गई कि मीना टॉवल में ही बाहर जाना चाहती है और हीरो यह देख कर गाना शुरू कर देता है कि टॉवेल में बाहर जाओगी तो. कोई भी मानेगा कि यह हास्यास्पद बात है, लेकिन निर्देशक ने गाना रखा था और ऐक्टर इस कॉमेडी फिल्म में मना नहीं कर सकते थे. डेविड धवन चाहते थे कि जूही चावला टॉवेल में पर्दे पर नजर आएं और भीड़ में यह गाना उन पर शूट किया जाए. परंतु जूही राजी नहीं हुईं. आखिर में टॉवेल की जगह उन्होंने जो कपड़ा कमर में पहना, वह किसी पीली शॉल की तरह नजर आता है. जिसमें बाकायदा सफेद रंग के फुंदे लटक रहे हैं. जूही चावला जिस फिल्म को अपनी गलती समझ रही थीं, वह डायरेक्टर के लिए भी गलत ही साबित हुई. ईना मीना डीका बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news