जब पति ने जानबूझकर नहीं उठाया Meena Kumari का पर्स, कहा-आज पर्स उठाऊंगा, कल चप्पल
Advertisement
trendingNow11857583

जब पति ने जानबूझकर नहीं उठाया Meena Kumari का पर्स, कहा-आज पर्स उठाऊंगा, कल चप्पल

Meena Kumari Kamal Amrohi Fight: बताते हैं कि मीना कुमारी के पिता इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे ऐसे में घरवालों की मर्जी के खिलाफ मीना कुमारी ने कमाल अमरोही से गुपचुप शादी कर ली थी. 

जब पति ने जानबूझकर नहीं उठाया Meena Kumari का पर्स, कहा-आज पर्स उठाऊंगा, कल चप्पल

Meena Kumari Tragic Life: मीना कुमारी (Meena Kumari) बॉलीवुड की लीजेड्री एक्ट्रेस में से एक थीं. मीना कुमारी ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था जिनमें पाकीजा, मेरे अपने, साहब बीवी और गुलाम, फूल और पत्थर आदि शामिल हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि मीना का बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस बनने का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा था ? कहते हैं कि जब मीना कुमारी पैदा हुईं थीं तब उनके पिता को इस बात का दुख का हुआ था कि घर में बेटी पैदा हुई है, वे मीना कुमारी को अनाथ आलय में छोड़ आए थे. हालांकि, बाद में पति की ज़िद पर वे मीना कुमारी को वापस घर ले आए थे. 

fallback

बचपन से किया फिल्मों में काम, गुपचुप की शादी 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीना कुमारी ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. आगे चलकर वे सफल एक्ट्रेस बन गईं, इस बीच मीना कुमारी को फिल्ममेकर कमाल अमरोही से प्यार हो गया था लेकिन बताते हैं कि मीना कुमारी के पिता इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे ऐसे में घरवालों की मर्जी के खिलाफ मीना कुमारी ने कमाल अमरोही से गुपचुप शादी कर ली थी. हालांकि, शादी के बाद मीना का फिल्मों में काम करना आसान नहीं था. कहते है कि कमाल ने मीना पर कई पाबंदियां लगा दी थीं. 

fallback

अक्खड़ स्वभाव के थे कमाल अमरोही

मीना और कमाल का रिश्ता काफी उतार-चढ़ाव भरा था. कहते हैं एक इवेंट में मीना और कमाल पहुंचे थे यहां मीना अपना पर्स रखकर भूल गईं थीं. इस बीच एक अन्य एक्ट्रेस ने मीना कुमारी का पर्स देखा तो उन्हें वापस करने चली गईं, इस एक्ट्रेस ने कमाल से कहा कि मैंने देखा कि आपने मीना का पर्स सीट पर रखा देख लिया था फिर भी आपने उसे उठाया नहीं ऐसा क्यों ? इसपर कमाल अमरोही ने रूखा सा जवाब देते हुए कहा था कि आज पर्स उठाऊंगा, कल को चप्पल, इसलिए मैंने नहीं उठाया. कमाल अमरोही के यह शब्द सुनकर ना सिर्फ वो एक्ट्रेस बल्कि मीना कुमारी भी चौंक गईं थीं.

 

Trending news