परदेसी-परदेसी गाने की 'बंजारन' याद है? मशहूर एक्ट्रेस की बेटी होने के बावजूद गुमनाम रह गई ये हीरोइन
Advertisement
trendingNow11631864

परदेसी-परदेसी गाने की 'बंजारन' याद है? मशहूर एक्ट्रेस की बेटी होने के बावजूद गुमनाम रह गई ये हीरोइन

Pratibha Sinha Life Facts: प्रतिभा साल 1996 में रिलीज हुई चर्चित बॉलीवुड फिल्म राजा हिन्दुस्तानी में नजर आई थीं. फिल्म में एक सॉन्ग था ‘परदेसी-परदेसी जाना नहीं’ इस सॉन्ग में प्रतिभा ने बंजारन का बेहद छोटा सा रोल निभाया था.

परदेसी-परदेसी गाने की 'बंजारन' याद है? मशहूर एक्ट्रेस की बेटी होने के बावजूद गुमनाम रह गई ये हीरोइन

Pratibha Sinha Career: स्टार किड्स के लिए फिल्मों में मौके मिलना आसान जरूर होता है लेकिन वे सफल होंगे या नहीं ये जनता ही तय करती है. आज हम जिस स्टार किड के बारे में बताने जा रहे हैं उनका नाम अधिकांश लोग अब तक भूल भी चुके होंगे. हम बात कर रहे हैं 60 और 70 के दशक की चर्चित और नामी एक्ट्रेस रहीं माला सिन्हा (Mala Sinha) की बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) की जिन्होंने लगभग एक दर्जन फिल्मों में काम किया था लेकिन बावजूद इसके वे आज गुमनाम हैं. ऐसा क्या हुआ था प्रतिभा सिन्हा की लाइफ में जिसकी वजह से बॉलीवुड में उनका करियर बनते-बनते रह गया था यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

fallback

फिल्म राजा हिन्दुस्तानी में आईं थीं नजर 

प्रतिभा साल 1996 में रिलीज हुई चर्चित बॉलीवुड फिल्म राजा हिन्दुस्तानी में नजर आई थीं. फिल्म में एक सॉन्ग था ‘परदेसी-परदेसी जाना नहीं’ इस सॉन्ग में प्रतिभा ने बंजारन का बेहद छोटा सा रोल निभाया था. हालांकि, इसका कुछ खास फायदा प्रतिभा को नहीं मिला था. प्रतिभा ने और भी कई फिल्मों में काम किया था लेकिन वे ज्यादातर फिल्मों में साइड रोल्स में ही थीं और दर्शकों पर अपनी छाप नहीं छोड़ पाई थीं. 

fallback

एक अफेयर के कारण चौपट हुआ था करियर 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करियर के शुरुआत में ही प्रतिभा सिन्हा संगीतकार नदीम सैफी (Nadeem Saifee) के प्यार में पड़ गईं थीं. कहते हैं नदीम के साथ रिलेशन में आने के बाद प्रतिभा ने फिल्मों और एक्टिंग पर ध्यान देना तक छोड़ दिया था. वहीं, मां माला सिन्हा ने भी बेटी को खूब समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं मानीं थीं. इस बीच गुलशन कुमार हत्याकांड में नदीम सैफी का नाम सामने आया और वो रातों रात देश छोड़कर चले गए. इसका नतीजा ये हुआ कि प्रतिभा से भी फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने दूरियां बनाना शुरू कर दी, इससे हुआ ये कि प्रतिभा का रहा सहा करियर भी खत्म हो गया. खबरों की मानें तो प्रतिभा अब अपनी मां के साथ मुंबई में ही रहती हैं.

Trending news