Chhatriwali: इस एक्ट्रेस ने सेक्स एजुकेशन पर किया बड़ा दावा, खुद बताया किस तरह माने पापा
Advertisement
trendingNow11534911

Chhatriwali: इस एक्ट्रेस ने सेक्स एजुकेशन पर किया बड़ा दावा, खुद बताया किस तरह माने पापा

Rakul Preet Singh Film: हम 2023 में आ पहुंचे हैं और अब भी सेक्स एजुकेशन, सुरक्षित यौन संबंध और गर्भनिरोधकों पर बात करने से हिचकिचाते हैं. वाकई यह गंभीरता से सोचने वाली बात है. शुक्रवार को ओटीटी पर रिलीज हो रही फिल्म छतरीवाली इन मुद्दों पर खुल कर बात करने की वकालत करती है.

 

Chhatriwali: इस एक्ट्रेस ने सेक्स एजुकेशन पर किया बड़ा दावा, खुद बताया किस तरह माने पापा

Film On Sex Education: सेक्स एजुकेशन ऐसा विषय है, जिस पर बात करने से लोग हिचकिचाते हैं. लंबे समय से इस विषय को स्कूल में पढ़ाए जाने की जरूरत महसूस होने के बावजूद सही ढंग से ऐसा नहीं हो सका है. सिर्फ बच्चे ही नहीं, बल्कि वयस्क भी अक्सर सेक्स संबंधी भ्रांतियों के शिकार होते हैं और वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच समस्याएं देखने मिलती हैं. अनचाहे गर्भ से लेकर यौन रोगों तक बातें समाज में छुपाई जाती हैं और अक्सर ये मुश्किलें हाथ से निकलती नजर आती हैं. भारतीय पुरुषों के बारे में कहा जाता है कि वे गर्भनिरोध की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं पर डाल देते हैं. ऐसे समय में शुक्रवार को जी5 पर सेक्स एजुकेशन को लेकर फिल्म रिलीज होने को तैयार है, जिसका नाम है छतरीवाली.

हिचकिचाएं नहीं, बात करें
फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहीं रकुल प्रीत सिंह का दावा है कि भले ही यह फिल्म सेक्स एजुकेशन की बात करती है मगर इसे इतने साफ-सुथरे और लोगों को शिक्षित करने के अंदाज में बनाया गया है कि परिवार के लोग इसे साथ बैठ कर देख सकते हैं. उनका कहना है कि फिल्म में सेक्स एजुकेशन से जुड़े मुद्दों को इस तरह से रखा गया है कि माता-पिता अपने बच्चों को साथ बैठा कर यह फिल्म देख सकते हैं. रकुल प्रीत सिंह के अनुसार यह सेक्स एजुकेशन फिल्म एक फैमिली ड्रामा है. उनका कहना है कि यौन शिक्षा एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और इस पर बात करने से किसी को हिचकिचाना नहीं चाहिए.

पापा ने कहा आगे बढ़ो
रकुल प्रीत सिंह ने कहा कि वह सिर्फ फिल्म के प्रचार के लिए इसे फैमिली फिल्म नहीं बता रहीं. बल्कि सच यह है कि जब यह स्क्रिप्ट उन्हें मिली, तो पढ़ने के बाद उन्होंने यह पिता को दिखाई और फिल्म में उठाए मुद्दों पर बात की. उन्होंने बताया कि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उनके पिता ने भी कहा कि तुम्हें यह फिल्म जरूर करनी चाहिए. रकुल के अनुसार वह इस फिल्म को अपने परिवार, अपने माता-पिता के साथ बैठ कर देख सकती हैं क्योंकि इसमें जो भी मुद्दे उठाए गए हैं, वे समाज तथा परिवार के लिए बहुत जरूरी है. साथ ही इसमें न कोई दृश्य चौंकाने वाला है और न ही किसी डायलॉग का डबल मीनिंग अर्थ है. उन्होंने कहा कि हम 2023 में रह रहे हैं और यह एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो सुरक्षित यौन संबंधों के महत्व के बारे में सबको समझाती है. फिल्म का निर्देशन विजय देओस्कर ने किया है और इसमें रकुल के साथ सुमित व्यास तथा राजेश तैलंग भी अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म 20 जनवरी को जी5 पर रिलीज होगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news