Amitabh Bachchan ने खुद मोल ली थी मुसीबत, 'सिलसिला' से इस एक्ट्रेस को निकलवाकर रेखा को दिलाया था रोल
Advertisement

Amitabh Bachchan ने खुद मोल ली थी मुसीबत, 'सिलसिला' से इस एक्ट्रेस को निकलवाकर रेखा को दिलाया था रोल

Amitabh Bachchan Rekha In Silsila:फिल्म सिलसिला में रेखा और जया बच्चन को कास्ट करने के लिए अमिताभ बच्चन ने ही कहा था. असल में यश चोपड़ा ने फिल्म में परवीन बाबी और स्मिता पाटिल को अमिताभ के अपोजिट कास्ट किया था.

Amitabh Bachchan ने खुद मोल ली थी मुसीबत, 'सिलसिला' से इस एक्ट्रेस को निकलवाकर रेखा को दिलाया था रोल

Amitabh Bachchan Rekha Movies: बात आज बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म ‘सिलसिला’ की जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), रेखा (Rekha) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) मुख्य भूमिका में नजर आए थे. यह फिल्म साल 1981 में रिलीज हुई थी और इसे प्रख्यात फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. हालांकि, अपनी स्टार कास्ट के चलते इस फिल्म ने अच्छी खासी सुर्खियां बटोरीं थीं. असल में रेखा और अमिताभ के अफेयर के बारे में लगभग सभी को पता था, ऐसे में इन दोनों का एक ही फिल्म में होना और वो भी जया बच्चन के साथ लोगों को हैरान कर रहा था. 

अमिताभ ने खुद मोल ली थी मुसीबत 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म सिलसिला में रेखा और जया बच्चन को कास्ट करने के लिए अमिताभ बच्चन ने ही कहा था. असल में यश चोपड़ा ने फिल्म में परवीन बाबी और स्मिता पाटिल को अमिताभ के अपोजिट कास्ट किया था. इन दोनों ही एक्ट्रेस को साइनिंग अमाउंट भी दे दिया गया था, यहां तक कि फिल्म का कुछ हिस्सा भी शूट होना शुरू हो गया था. ठीक इसी समय अमिताभ ने यश चोपड़ा पर रेखा और जया बच्चन को फिल्म में लेने के लिए दबाव बनाया जिसके बाद इन दोनों एक्ट्रेस की फिल्म में एंट्री हो गई. 

बेहद तनावपूर्ण रहता था माहौल 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन तीनों ही स्टार्स को साथ लेकर फिल्म बनाना काफी मुश्किल भरा काम था. फिल्म की शूटिंग के दौरान यश चोपड़ा बेहद तनाव में रहते थे. वहीं, जब फिल्म रिलीज हुई तब अमिताभ का यश चोपड़ा से विवाद हो गया था. असल में अमिताभ को यह फिल्म उनकी और रेखा की लव स्टोरी से मेल खाती नजर आई थी. बहरहाल, यह फिल्म रिलीज हुई लेकिन इसे बॉक्स ऑफिस पर वैसी सफलता नहीं मिली जिसकी इसे उम्मीद थी.

Trending news