Bollywood Legend: खूब चला इन हीरोइनों के बीच वार; फिल्म हुई फ्लॉप, तो रेखा ने कहा जया है जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow11587834

Bollywood Legend: खूब चला इन हीरोइनों के बीच वार; फिल्म हुई फ्लॉप, तो रेखा ने कहा जया है जिम्मेदार

Rekha: रेखा और जया बच्चन के बीच तनाव तथा झगड़े की वजह से पूरी दुनिया वाकिफ. हालांकि दोनों ने कभी खुलकर बातें नहीं की. मगर उन्हें लेकर चर्चाएं कभी थमी नहीं. फिल्म सिलसिला भले ही बॉक्स पर नहीं चली, परंतु इस फिल्म को आज भी देखा जाता है. तब रेखा और जया के साथ अमिताभ बच्चन का भी नाम आता है.

 

Bollywood Legend: खूब चला इन हीरोइनों के बीच वार; फिल्म हुई फ्लॉप, तो रेखा ने कहा जया है जिम्मेदार

Jaya Bachchan: अमिताभ-जया-रेखा फिल्मों के इतिहास का ऐसा त्रिकोण है, जो किसी फिल्मी कहानी से ज्यादा रूमानी और रोमांचक है. बरसों से लोगों की नजर तीनों की कहानी पर है और ऐसा लगता है कि यह अब भी खत्म नहीं हुई. तीनों में कोई कभी खुल कर कुछ नहीं बोला और लोगों के बीच बातों का सिलसिला कभी खत्म नहीं हुआ. अब यह संयोग ही है कि तीनों को लेकर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने 1981 में जो फिल्म बनाई थी, उसका नाम भी सिलसिला था. यही वह फिल्म थी, जहां आकर अमिताभ बच्चन और रेखा का दो अजनबी से शुरू हुआ फिल्मी सफर थम गया.

लव ट्राएंगल पर मुहर
रोचक बात यह कि यश चोपड़ा और अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म के बाद बतौर निर्देशक-एक्टर साथ काम नहीं किया. अमिताभ बच्चन-रेखा तो खैस इस फिल्म के बाद साथ कहीं दिखने से भी बचते रहे. असल में यह फिल्म कहीं न कहीं अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन की पर्सनल लाइफ से जुड़ी थी. पब्लिसिटी भी कुछ इसी अंताज में की गई थी. लेकिन कहानी में कुछ ऐसी बातें थीं, जो लोगों के गले नहीं उतरी और फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान यश चोपड़ा ने बीबीसी को कुछ इस अंदाज में इंटरव्यू दिया था, जिससे अमिताभ-जया-रेखा के त्रिकोण पर मुहर लगती थी. इस बात ने अमिताभ को नाराज कर दिया.

रेखा की खरी-खरी
वास्तव में यश चोपड़ा के कहने पर अमिताभ फिल्म में रेखा तथा जया के साथ-साथ काम करने पर राजी हुए थे. पहले जया बच्चन तैयार नहीं थीं, परंतु अमिताभ के मनाने के बाद उन्होंने हामी भर दी. जबकि रेखा के लिए तो अमिताभ के साथ काम करने की बात ही बहुत बड़ी थी. लेकिन जब फिल्म फ्लॉप हुई तो रेखा को बहुत दुख हुआ. वह हमेशा मीडिया में अपनी बात खुल कर कहने के लिए याद की जाती रही हैं. रेखा ने सीधे तौर पर फिल्म फ्लॉप होने के लिए जया बच्चन को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जया बच्चन ने फिल्म में अपने हिसाब से कई बदलाव करवाए, जिसके कारण फिल्म मूल कहानी से भटक गई. फिल्म से जुड़े लोगों का भी कहना था कि रेखा और जया, दोनों शूटिंग के समय एक-दूसरे से दूर रहती थीं. ऐसे में फिल्म में जान ही नहीं आ सकी. अमिताभ-जया-रेखा की कहानी को अपनी-अपनी फैंटेसी में देखने वालों को फिल्म का क्लाइमेक्स भी पसंद नहीं आया क्योंकि अंत में अमिताभ फिर जया की जिंदगी में लौट आते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news