Top Ki Flop: यह स्टार खुद को समझ रहा था बहुत बड़ा हीरो, लेकिन दर्शकों ने बना दिया जीरो
Advertisement
trendingNow11515943

Top Ki Flop: यह स्टार खुद को समझ रहा था बहुत बड़ा हीरो, लेकिन दर्शकों ने बना दिया जीरो

Shah Rukh Khan Movie: 2014 में हैप्पी न्यू ईयर के बाद से शाहरुख ने बॉक्स ऑफिस पर कोई हिट फिल्म नहीं दी. आखिरी दो फिल्में जब हैरी मैट सेजल और जीरो बुरी तरह से फ्लॉप रही. शाहरुख को भरोसा था कि जीरो (2018) में वह हीरो बन जाएंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ. तब से आज तक उनकी कोई फिल्म नहीं आई.

 

Top Ki Flop: यह स्टार खुद को समझ रहा था बहुत बड़ा हीरो, लेकिन दर्शकों ने बना दिया जीरो

Bollywood Romantic Comedy: जीरो 2018 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसे आनंद एल राय ने निर्देशित किया था. शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ, अभय देओल, आर. माधवन और मोहम्मद जीशान अय्यूब की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. शाहरुख खान के लिए यह फिल्म करना काफी चैलेंजिंग था क्योंकि उन्होंने एक बौने व्यक्ति की भूमिका निभाई थी. वह मेरठ के बउआ सिंह नाम के ऐसे व्यक्ति की भूमिका में थे, जो शादी के लिए बेताब है लेकिन उसे कोई लड़की नहीं मिल रही. फिर उसकी जिंदगी में आफिया (अनुष्का शर्मा) दस्तक देती है, जो कि एक बड़ी वैज्ञानिक है लेकिन विकलांग है. इस लव स्टोरी में सब ठीक चल रहा होता है कि तभी बबुआ सिंह की जिंदगी में सुपरस्टार बबीता कुमारी (कैटरीना कैफ) दस्तक देती है जिसके पीछे बउआ पागल है. बबुआ इन दोनों में से किसे चुनता है, यहां से फिल्म की कहानी निर्णायक मोड़ की तरफ बढ़ती है.

खराब राइटिंग ने डुबाया
जीरो बॉक्स ऑफिस पर वह धमाल नहीं दिखा पाई, जो अमूमन शाहरुख खान की फिल्में करती रही हैं. 200 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन सिर्फ 186 करोड़ का रहा. फिल्म फ्लॉप रही. फिल्म में कई कमियां थी. शाहरुख खान ने तो अपनी एक्टिंग का सौ प्रतिशत दिया, लेकिन उनकी मेहनत पर स्क्रिप्ट ने पानी फेर दिया. कहानी को भी ठीक से गढ़ा नहीं गया था. फिल्म में कई जगह पर ट्विस्ट आए लेकिन वह नेचुरल नहीं लगे. शाहरुख की फिल्म होने की वजह से फिल्म को पहले दिन ओपनिंग तो अच्छी मिली, लेकिन अगले ही दिन फिल्म औंधे मुंह ऐसी गिरी कि दोबारा खड़ी नहीं हो पाई. लोगों ने फिल्म देखने के बाद खुद को ठगा हुआ समझा. लाख कोशिशों के बावजूद शाहरुख खान की ये फिल्म लोगों को सिनेमाघरों तक नहीं ला पाई.

सितारों की भीड़ नहीं आई
पहली बार भारत में इस फिल्म के द्वारा फोर्स्ड पर्सपेक्टिव तकनीक का उपयोग किया गया था जिसमें किसी वस्तु को वास्तव में दूर, करीब, बड़ा या छोटा दिखाने के लिए भ्रमित किया जा सकता है. श्रीदेवी, सलमान खान, आलिया भट्ट, काजोल, रानी मुखर्जी, जूही चावला तथा करिश्मा कपूर ने इस फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस दिया. फिल्म में शाहरुख खान और सलमान खान का एक गाना डाला गया. फिल्म को मेरठ में ही शूट किया जाना था लेकिन वहां क्राउड के कारण होने वाली परेशानियों के चलते फिल्म को मुंबई के वसई इलाके तथा फिल्मसिटी में ही शूट किया गया. लेकिन फिल्म को ओरीजनैलिटी देने के लिए एक सीन में मेरठ के घंटाघर का सेट मुंबई की फिल्मसिटी में बनाया गया. फिल्म की टैगलाइन थी, हम जिसके पीछे लग जाते हैं, लाइफ बना देते हैं. लेकिन फिल्म ने हीरो को ही जीरो बना दिया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news