शत्रुघ्न सिन्हा की इस हरकत से आगबबूला हो गए थे Shashi Kapoor, देखते ही बेल्ट लेकर दौड़े थे पीछे
Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा की इस हरकत से आगबबूला हो गए थे Shashi Kapoor, देखते ही बेल्ट लेकर दौड़े थे पीछे

Shashi Kapoor Life Facts: शशि वक्त के बेहद पाबंद थे और उन्हें शूटिंग के लिए सेट पर लेट आना बिलकुल पसंद नहीं था. यही वजह है कि वो टाइम पर सेट पर पहुंच जाते थे लेकिन एक बार वो इस बात पर गुस्सा हो गए कि शत्रुघ्न सिन्हा शूटिंग पर बहुत लेट आते हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा की इस हरकत से आगबबूला हो गए थे Shashi Kapoor, देखते ही बेल्ट लेकर दौड़े थे पीछे

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में से एक शशि कपूर (Shashi Kapoor) की आज 85वीं बर्थ एनिवर्सरी है. शशि ने 60 के दशक में बतौर हीरो फिल्मों में एंट्री की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. पृथ्वीराज कपूर की संतान होने के बावजूद उन्हें फिल्मों में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि पिता चाहते कि वो अपने दम पर काम पाएं. वैसे शशि के जन्म का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है. उनकी मां उन्हें पैदा ही नहीं करना चाहती थीं. दरअसल, पृथ्वीराज कपूर की वाइफ रामसरनी पहले से ही दो बच्चों की मां थीं और वो तीसरी बार प्रेग्नेंट होना नहीं चाहती थीं. तीसरा बच्चा न हो इसके लिए उन्होंने एबॉर्शन के कई तरीके अपनाए. कभी खूब रस्सी कूदी, खूब साइकिल चलाई, खूब सीढ़ियां चढ़ी लेकिन कोई ट्रिक काम नहीं आई और शशि पैदा हो गए.

पत्नी की मौत से डिप्रेशन में चले गए

शशि थोड़े बड़े हुए तो उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू कर दिया. 50 के दशक में शशि ने थिएटर की दुनिया में कदम रखा और यहीं उनकी मुलाकात जेनिफर कैंडल से हुई.जेनिफर विदेशी थीं. देखते ही देखते शशि को जेनिफर से प्यार हो गया. शशि और जेनिफर शादी करना चाहते थे लेकिन दोनों के ही परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे. पृथ्वीराज कपूर किसी विदेशी महिला को अपने घर की बहू नहीं बनाना चाहते थे. नतीजा ये हुआ कि दोनों ने गुपचुप शादी कर ली. शादी के कई सालों बाद जेनिफर का कैंसर से निधन हो गया जिससे शशि टूट गए. वह डिप्रेशन में डूब गए और अपने कमरे को घंटों बंद करके घर में बैठे रहते थे.

शत्रुघ्न सिन्हा पर आया था गुस्सा

वैसे,शशि वक्त के बेहद पाबंद थे और उन्हें शूटिंग के लिए सेट पर लेट आना बिलकुल पसंद नहीं था. यही वजह है कि वो टाइम पर सेट पर पहुंच जाते थे लेकिन एक बार वो इस बात पर गुस्सा हो गए कि शत्रुघ्न सिन्हा शूटिंग पर बहुत लेट आते हैं. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था. एक बार सुबह 9 बजे की शिफ्ट में शत्रुघ्न दोपहर 12 बजे सेट पर पहुंचे. शशि सेट पर इंतजार करते-करते थक चुके थे. ऐसे में जैसे ही उन्होंने शत्रुघ्न को देखा वो अपनी बेल्ट निकालकर उन्हें मारने के लिए दौड़ पड़े.ये देख शत्रुघ्न सकपका गए थे लेकिन बाद में शशि का गुस्सा शांत हुआ और दोनों खूब हँसे. 

Trending news