कंगाल हो गया था परिवार तो खाने तक को तरसी ये एक्ट्रेस, फिर पति को छोड़ प्रेमी के साथ भाग गई विदेश
Advertisement

कंगाल हो गया था परिवार तो खाने तक को तरसी ये एक्ट्रेस, फिर पति को छोड़ प्रेमी के साथ भाग गई विदेश

Shashikala life facts: एक्ट्रेस के पिता को बिजनेस में धोखा मिला था जिससे वे सड़क पर आ गए थे. इसके बाद शशिकला का परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था और यही से असल संघर्ष की शुरुआत हुई थी. 

कंगाल हो गया था परिवार तो खाने तक को तरसी ये एक्ट्रेस, फिर पति को छोड़ प्रेमी के साथ भाग गई विदेश

Shashikala tragic life facts: बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जो बनना तो हीरोइन चाहती थी लेकिन फिल्मों में उन्हें पहचान नेगेटिव रोल्स के जरिए मिली. हम बात कर रहे हैं दिवंगत एक्ट्रेस शशिकला (Shashikala) की जिनकी लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. असल में शशिकला की जन्म एक बेहद अमीर परिवार में हुआ था, बचपन में उनके पास ऐशो आराम की हर सुख-सुविधा मौजूद थी. हालांकि, वक्त बदलते देर नहीं लगती है और ऐसा ही कुछ शशिकला के साथ हुआ था. एक्ट्रेस के पिता को बिजनेस में धोखा मिला था जिससे वे सड़क पर आ गए थे. इसके बाद शशिकला का परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था और यही से असल संघर्ष की शुरुआत हुई थी. 

घरों में झाड़ू-पोछा लगातीं थीं शशिकला 

मुंबई आकर शशिकला के परिवार को जीरो से मेहनत करनी पड़ी थी. नौबत यहां तक आ गई थी कि घर चलाने के लिए शशिकला को लोगों के घरों में  झाड़ू-पोछा तक लगाना पड़ा गया था. हालांकि, इन सब संघर्षों के बीच शशिकला ने एक्टिंग के अपने सपने को नहीं छोड़ा और मुंबई की ही एक नाटक मंडली के साथ जुड़ी रहीं थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शशिकला को पहला ब्रेक नूरजहां ने फिल्म फिल्म ‘जीनत’ से दिलवाया था. यह एक बेहद छोटा रोल था लेकिन इसने शशिकला का बॉलीवुड में डेब्यू करवा दिया था. धीरे-धीरे शशिकला का फिल्मी करियर आगे बढ़ा और उन्होंने लगभग 100 फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाकर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. 

शादीशुदा थीं फिर भी हो गया था प्यार 

कहते हैं कि शादीशुदा शशिकला को एक शख्स से प्यार हो गया था और वो अपना घर छोड़ इस शख्स के साथ विदेश चली गईं थीं. हालांकि, प्यार में मिले धोखे के बाद शशिकला वापस भारत आ गईं थीं यहां एक लंबे वक्त तक मदर टेरेसा के साथ रहीं थीं. बताते चलें कि साल 2021 में शशिकला का 88 साल की उम्र में निधन हो गया था.

 

Trending news